जोधपुर: 13 जनवरी से ABVP का महाकुंभ, शिक्षण संस्थानों समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Advertisement

जोधपुर: 13 जनवरी से ABVP का महाकुंभ, शिक्षण संस्थानों समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) जोधपुर प्रांत का 58वां प्रांत अधिवेशन 13, 14 व 15 जनवरी 2023 को ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल, शिकारगढ़, जोधपुर में आयोजित होगा. अधिवेशन में राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री, राष्ट्रीय मंत्री, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, प्रान्त के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

जोधपुर: 13 जनवरी से ABVP का महाकुंभ, शिक्षण संस्थानों समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

जोधपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) जोधपुर प्रांत का 58वां प्रांत अधिवेशन 13, 14 व 15 जनवरी 2023 को ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल, शिकारगढ़, जोधपुर में आयोजित होगा. अधिवेशन में राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री, राष्ट्रीय मंत्री, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, प्रान्त के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. तीन दिवसीय अधिवेशन में जोधपुर प्रांत के सभी 21 जिलों से करीब एक हजार से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे. प्रांत मंत्री अविनाश खारा ने बताया की प्रांत अधिवेशन में विभिन्न क्षेत्रों के शिक्षण संस्थानों से छात्र- छात्राएं  प्राध्यापक प्रांत की संस्कृति, शिक्षा, सुरक्षा जैसे विषयों पर मंथन करेंगे.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत होंगे मुख्य अतिथि

अधिवेशन में दिव्य और भव्य लघु राजस्थान का दर्शन होगा. प्रांत के अंतर्गत आने वाले विश्वविद्यालय सहित प्रांत के विद्यार्थियों व शिक्षकों के साथ तकनीकी, प्रबंधन, पॉलीटेक्निक, आईटीआई व अन्य शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी इस अधिवेशन में हिस्सा लेंगे. तीन दिन तक चलने वाले प्रान्त अधिवेशन में 13 जनवरी को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम  द्वारा प्रदर्शनी उद्घाटन व शाम को 4 बजे मुख्य अतिथि भारत सरकार में जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, एबीवीपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के विशेष आमंत्रित सदस्य ममता यादव द्वारा अधिवेशन का उद्घाटन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Swami Vivekananda: राजस्थान के राजा ना होते तो नरेंद्र नहीं बन पाते स्वामी विवेकानंद! जानिए क्या है पूरी कहानी

शैक्षणिक विषयों पर चर्चा होगी

58वें प्रान्त अधिवेशन के स्वागत समिति अध्यक्ष समाजसेवी मनोहरलाल पुंगलिया व स्वागत समिति सचिव युवा उद्यमी कमलेश पटेल रहेंगे. शैक्षणिक विषयों पर चर्चा होगी व विश्वविद्यालयों में आने वाली समस्याओं पर समाधान के सूझाव को सम्मिलित किया जाएगा. राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए मंथन होगा साथ ही इसे प्रभावी तरीके से लागू करने योजना बनाई जाएगी.

वर्ष भर में परिषद के कार्यों की प्रदर्शनी के माध्यम से सबको अवगत करवाया जाएगा. शहर के मध्य में 14 जनवरी को एबीवीपी की शोभायात्रा का आयोजन रहेगा. अधिवेशन के शोभायात्रा में विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रतिनिधियों में अलग भाषा-अलग वेश के समागम से भारत की एकता और अखंडता का दिव्य स्वरूप देखने को मिलेगा. 15 जनवरी को शाम में समापन सत्र रहेगा.

Reporter- Bhawani Bhati

Trending news