jodhpur: लॉयर्स एसोसिएशन ने राजस्थान हाई कोर्ट के सीजे मनिंद्र मोहन श्रीवास्तव का किया स्वागत, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2099620

jodhpur: लॉयर्स एसोसिएशन ने राजस्थान हाई कोर्ट के सीजे मनिंद्र मोहन श्रीवास्तव का किया स्वागत, कही ये बात

jodhpur  News: जोधपुर राजस्थान हाईकोर्ट लॉयर्स एसोसिएशन की ओर से राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मनिंदर मोहन श्रीवास्तव का स्वागत किया. इस मौके पर राजस्थान हाई कोर्ट की सभी न्यायाधीश मौजूद रहें.

Rajasthan High Court CJ Maninder Mohan Srivastava

jodhpur  News: जोधपुर राजस्थान हाईकोर्ट लॉयर्स एसोसिएशन की ओर से राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मनिंदर मोहन श्रीवास्तव का स्वागत किया. उनके सम्मान में निजी गार्डन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अध्यक्ष आनंद पुरोहित की टीम की ओर से मुख्य न्यायाधीश का साफा पहनकर स्वागत किया गया. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 'हर घर नल से जल' के सपने को साकार करने के लिए सीएम भजनलाल ने ली बैठक, PM से किया ये आग्रह

इस मौके पर राजस्थान हाई कोर्ट की सभी न्यायाधीश मौजूद रहें. वहीं दोनों ही संगठन के अध्यक्ष अधिवक्ता भी मौजूद रहे. इस मौके पर संबोधित करते हुए अध्यक्ष आनंद पुरोहित ने कहा कि,  पूरी बार ने हमारा दिल जीत लिया. संबोधित करते हुए मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि, मैं पिछले 2 वर्ष से राजस्थान उच्च न्यायालय में अपनी सेवाएं दे रहा हूं और जब भी मैंने अपनी मातृभूमि  को छोड़ा तो मेरे लिए बहुत भावुक क्षण था. जब मैं राजस्थान आ रहा था तो जैसा आमतौर पर होता है एक एप्प्रिहेंशन सा होता है.

 साथ ही नई जगह को लेकर कई धाराणाएं मन में थे  कि, नई जगह जाएंगे, पता नहीं कैसे लोग होंगे क्योंकि मैं पूर्व में रहता हूं. आना था मुझे पश्चिम में तो बिल्कुल दूसरी जगह थी. तो मुझे लगता था पता नहीं मुझे कितना स्वीकार किया जाएगा . नए लोग हैं बाहर के जज साहब हैं तो थोड़ा मेरे मन में था.

 18 अक्टूबर 2021 को  जब मैं जोधपुर पहुंचा , उसी दिन मुझे शपथ लेनी थी और शाम को उसी दिन  गुवाहाटी उच्च न्यायालय में मुख्य न्यायाधीश  जस्टिस विजय बिश्नोई उनके बच्चे की शादी थी और जब मैं वहां पर पहुंचा और जिस तरीके से स्वागत तो ठीक है . लेकिन जिस तेजी से और जितने स्वाभाविक तरीके से मैं सबसे मिला और सभी मुझसे मिले तो मुझे ऐसा लगा कि शायद मैं अपने लोगों के बीच में ही हूं.

 पिछले दो वर्षों में मेरा जो अनुभव यहां के काम कर रहा है साथ ही मैं यहां की चुनौतियों से वाकिफ हूं . मेरी पूरी कोशिश रहेगी आने वाले समय में की राजस्थान उच्च न्यायालय और प्रदेश की न्यायपालिका को मैं उसको एक आत्यंतिक सम्मानजनक स्थान पर पहुंचने की और कोशिश करू.

ये भी पढ़ें- चार साल पहले जिसके लिए छोड़ा था घर-बार, उसी प्रेमी की हत्या कर पहुंची जेल

Trending news