Bhopalgarh: सीएम ने भोपालगढ़ में इंदिरा रसोई का किया वर्चुअली शुभारंभ, 8 रूपये में मिलेगा पौष्टिक भोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1358492

Bhopalgarh: सीएम ने भोपालगढ़ में इंदिरा रसोई का किया वर्चुअली शुभारंभ, 8 रूपये में मिलेगा पौष्टिक भोजन

Bhopalgarh: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को जोधपुर के सोजती गेट स्थित पुराना नगर निगम भवन में 512 नई इंदिरा रसोई (इंदिरा किचन) का वर्चुअली उद्घाटन किया है.

इंदिरा रसोई का वर्चुअली शुभारंभ

Bhopalgarh: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को जोधपुर के सोजती गेट स्थित पुराना नगर निगम भवन में 512 नई इंदिरा रसोई (इंदिरा किचन) का वर्चुअली उद्घाटन किया है. इस दौरान सीएम गहलोत ने भोपालगढ़ कस्बे में भी दूसरी इंदिरा रसोई का वर्चुअली शुभारंभ कर कस्बे के लोगों को एक और सौगात दी और कस्बे में आयोजित कार्यक्रम में कई लोग शामिल हुए.

मुख्यमंत्री गहलोत ने जोधपुर से किया वर्चुअली शुभारंभ
भोपालगढ़ नगरपालिका के धर्मेन्द्र खोजा ने बताया कि कस्बे में पहले से एक इंदिरा रसोई संचालित है और स्थानीय ग्रामीणों की मांग पर रविवार को दूसरी इंदिरा रसोई का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर से वर्चुअली शुभारंभ किया. भोपालगढ़ कस्बे में पंचायत समिति कार्यालय के सामने अस्पताल रोड़ पर स्थित भरत शर्मा के गैराज में इस दूसरी इंदिरा रसोई का संचालन किया जाएगा, जिसके वर्चुअली शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, नगरीय विकास मंत्री शान्ति धारीवाल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत समेत कई जनप्रतिनिधि और जिला अधिकारी भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें - चार शादी, तीन को छोड़ा चौथे पति को हुआ शक तो हो गया ये होश उड़ाने वाला कांड

दूसरी रसोई का हुआ शुभारंभ
खोजा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 20 अगस्त 2020 को प्रदेश में 'कोई भूखा न सोये' की संकल्पना को मूर्त रूप देकर 213 नगरीय निकायों में 358 स्थाई रसोइयों के माध्यम से इंदिरा रसोई योजना का शुभारंभ किया था. जबकि रविवार को 512 और इंदिरा रसोई का एक साथ शुभारंभ किया गया, जिसमें भोपालगढ़ कस्बे में भी पहले से संचालित एक इंदिरा रसोई के साथ अब दूसरी रसोई का शुभारंभ किया गया है. इंदिरा रसोई के माध्यम से जरूरतमंदों को 8 रूपये में एक समय का भोजन दिया जाता है और लोगों को सम्मानपूर्वक बैठाकर स्थानीय स्वादानुसार दो समय (दोपहर और रात्रिकालीन) का शुद्ध और पौष्टिक भोजन दिया जाता है. इंदिरा रसोई में भोजन मैन्यू में प्रति व्यक्ति 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम सब्जी, 250 ग्राम चपाती और अचार परोसा जाता है.

वहीं भोपालगढ़ में दूसरी इंदिरा रसोई के वर्चुअली शुभारंभ कार्यक्रम में नगरपालिका के कार्मिक धर्मेन्द्र खोजा के साथ दिनेश चौटिया, कपिल, दिलीप देवड़ा, समाजसेवी भरत शर्मा और हनुमान गोदारा सहित कई लोग मौजूद थे और पहले दिन स्पेशल डाइट के रूप में लोगों को खीर-पुड़ी के साथ दो सब्जी, अचार और रोटी खिलाई गई और प्रथम दिन करीब 150 लोगों ने यहां भोजन किया.

खबरें और भी हैं...

नहीं रहे ओजस्वी वाणी के रामानंदी संत आचार्य धर्मेंद्र, SMS अस्पताल में ली अंतिम सांस, 20 दिन से थे भर्ती

राजस्थान में 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू, BJP विधायकों ने एक साथ बोला हमला

राजस्थान में 15वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू, BJP विधायकों ने एक साथ बोला हमला

Trending news