दिल्ली में राजस्थान दिवस पर होगा भव्य आयोजन, बिश्नोई समाज देगा पर्यावरण बचाने का ये संदेश
Advertisement

दिल्ली में राजस्थान दिवस पर होगा भव्य आयोजन, बिश्नोई समाज देगा पर्यावरण बचाने का ये संदेश

Rajasthan : दिल्ली में राजस्थान दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित हो रहे है. इसी कड़ी में त्यागराज स्टेडियम में राजस्थान मित्र मंडली दिल्ली की ओर से बड़ा आयोजन रखा गया है. यहां पर्यावरण संरक्षण के लिए बिश्नोई समाज बड़ा मैसेज देने का काम करेगा.

दिल्ली में राजस्थान दिवस पर होगा भव्य आयोजन, बिश्नोई समाज देगा पर्यावरण बचाने का ये संदेश

राजस्थान दिवस के मौके पर दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में 30 मार्च को बड़ा कार्यक्रम हो रहा है. इस कार्यक्रम का आयोजन राजस्थान मित्र मंडली दिल्ली की ओर से किया जा रहा है. 74वें स्थापना दिवस के मौके पर होने वाले इस रंगारंग कार्यक्रम में बिश्नोई समाज ने बड़ा संदेश देने का बीड़ा उठाया है. इस कार्यक्रम में बिश्नोई समाज की ओर से तांबे के लोटों में जलपान कराया जाएगा. इसके अलावा लोगों को भोजन के बाद जूठन न छोड़ने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा.

fallback

इसके लिए जोधपुर के फलौदी से एक टीम दिल्ली रवाना हुई है. इसमें वरिष्ठ पर्यावरण संरक्षण सेवक ओम प्रकाश विश्नोई कानासर, अन्तरंष्ट्रीय पर्यावरण विद खमुराम विश्नोई, वरिष्ठ अध्यापक मदनलाल पलीना, शिक्षक सोहन राम ईशरवाल चिकनीं नाडी, आदित्य सुंडानी कानासर शामिल है. 

दिल्ली में होगा भव्य आयोजन

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी (IRS) अशोक गोदारा नोखड़ा ने बताया कि इस कार्यक्रम में भारत के कई केंद्रीय मंत्रियों के अलावा प्रवासी राजस्थानियों, उद्योगपति, IAS अधिकारी सहित 10 से 15 हजार लोग भाग लेने की उम्मीद है. तथा राष्ट्रीय राजधानी में राजस्थान की संस्कृति व पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने हेतु पर्यावरण संरक्षण सेवक भी भाग लेंगे.

कार्यक्रम स्थल तक कैसे पहुंचे

राजस्थान दिवस पर दिल्ली में हो रहा कार्यक्रम इस बार त्यागराज स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है. यहां Delhi Metro की मदद से भी पहुंचा जा सकता है.  Dilli Hat- INA मेट्रो स्टेशन त्यागराज स्टेडियम के करीबी स्टेडियम है.

Trending news