बिलाड़ा: जोगेश्वर महादेव मंदिर में मेले का आयोजन, श्रदालुओं ने दर्शन कर मांगी मन्नत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1285019

बिलाड़ा: जोगेश्वर महादेव मंदिर में मेले का आयोजन, श्रदालुओं ने दर्शन कर मांगी मन्नत

जिले के बिलाड़ा उपखंड के हुणगांव में जोगेश्वर महादेव का मेला आयोजित किया गया. जिसमे आसपास के गांव से आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में दर्शन कर मन्नत मांगी.

जोगेश्वर महादेव का मेला

Jodhpur: जिले के बिलाड़ा उपखंड के हुणगांव में जोगेश्वर महादेव का मेला आयोजित किया गया. जिसमे आसपास के गांव से आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर में दर्शन कर मन्नत मांगी. मंदिर परिसर में सुबह से लेकर शाम तक भक्तों की भीड़ नजर आई कार्यक्रम के पूर्व एक शाम जोगेश्वर महादेव के नाम विशाल भजन संध्या आयोजित हुई. कार्यक्रम से पूर्व अतिथियों ने महादेव की पूजा अर्चना कर भजन संध्या कार्यक्रम की शुरुआत की.

भजन संध्या में भजन गायकों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर दर्शकों का मन मोह लिया. भजन गायकों ने ऐसा समां बांधा कि दर्शकों को पता भी नहीं चला कि भोर कब हो गई, हुणगांव में सुबह से ही भक्तों का अपने परिवार के साथ आना शुरू हो गया और मंदिर परिसर में जाकर जलाभिषेक दुग्ध अभिषेक किया गया और परिवार व देश में खुशहाली की कामना की गई. मंदिर परिसर के आसपास सैकड़ों अस्थाई दुकानें लगी हुई थी, जैसे-जैसे दिन चढ़ गया वैसे वैसे मेले में भारी भीड़ नजर आने लगी. शांति व्यवस्था को लेकर पंचायत प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की गई. पुलिस प्रशासन जगह जगह तैनात रहा. जोगेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन करने के लिए ओलवी, रावर पिचियाक, लाम्बा, बाला, कापरड़ा, बनाड़, चिरढाणी सहित बिलाड़ा तहसील के विभिन्न गांवों के लोगों ने हुणगांव पहुंचे और जोगेश्वर महादेव मंदिर में जाकर दर्शन कर पूजा अर्चना कर मंगल कामना की.

मंदिर को विशेष रूप से सजाया गया

हुणगांव के जोगेश्वर महादेव मंदिर में सावन के तीसरे सोमवार को मेला आयोजित होने पर मेला समिति के सदस्यों ने मंदिर परिसर को भव्य रोशनी से सजाया, मंदिर परिसर में फूलों की विशेष सजावट की गयी. मेले में लुणी विधायक महेन्द्र विश्नोई, उप जिला प्रमुख विक्रम विश्नोई, सहित सरपंच, जनप्रतिनिधियों का जमावड़ा लगा रहा. 

जोधपुर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- यहां देखिए उर्फी जावेद के अब तक के सबसे बोल्ड वीडियोज, एक में तो बंद कर लेंगे आंखें

Trending news