जिला स्तरीय सर्व जातीय प्रतिभावान सम्मान समारोह आयोजित, 401 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273051

जिला स्तरीय सर्व जातीय प्रतिभावान सम्मान समारोह आयोजित, 401 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

जोधपुर जिले के बिलाड़ा उपखंड के कापरड़ा गांव में डॉ बीआर अंबेडकर चेतना संस्थान की ओर से राउमावि कापरड़ा में जिला स्तरीय सर्व जातिय प्रतिभावान सम्मान समारोह विधायक हिराराम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य और पूर्व संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी की अध्यक्षता हुआ. 

सम्मान समारोह आयोजित

Bilara: राजस्थान के जोधपुर जिले के बिलाड़ा उपखंड के कापरड़ा गांव में डॉ बीआर अंबेडकर चेतना संस्थान की ओर से राउमावि कापरड़ा में जिला स्तरीय सर्व जातिय प्रतिभावान सम्मान समारोह विधायक हिराराम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य और पूर्व संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी की अध्यक्षता हुआ. 

उप जिला प्रमुख विक्रम सिंह विश्नोई के उद्घाटन करने के साथ ही डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुरू किया गया. समारोह में 401 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया है. समारोह में जोधपुर, पाली, जालोर, नागौर तक के प्रभावान छात्र-छात्राओं ने भाग लिया है. 

यह भी पढ़ें - Sawan 2022: न्याय के देवता के रूप में पूजे जाते हैं भगवान भोलेनाथ, जानें अनोखी कहानी

विधायक मेघवाल ने कहा कि डॉ बीआर अंबेडकर ने शिक्षित बनो संगठित हो और संघर्ष करो के नारे को आत्मसात करते हुए सभी शिक्षा पर जोर दे. शिक्षा शेरनी का वह दुध है जो पिएगा वह दाहड़ेगा. सभी तालों की एक ही चाबी शिक्षा है इस पर जोर दे. साथ ही उन्होंने राउमावि में विज्ञान संकाय खोलने और अगले सत्र में हॅाल बनाने की घोषणा की है. 

पूर्व संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी ने कहा कि प्रतिभावान सम्मान समारोह से प्रतिभाएं प्रोत्साहित होती है और शिक्षा के प्रति रूचि बढ़ती है. शिक्षा से ही घर समाज और देश में प्रतिष्ठा बढ़ती है, सभी प्रतिभाएं अच्छी मेहनत कर देश के विकास में भागीदार बने. विक्रम सिंह विश्नोई ने कहा कि प्रतिभा समाज और देश की नींव का पत्थर है इन्हें तराशकर हमें निखारना है. प्रियंका जितेंद्र गोदारा ने बालिका शिक्षा पर जोर देने और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने और कड़ी मेहनत करने को कहा है. 

शिक्षा के बारे में जानकारी दी है. इस दौरान प्रतिभावान छात्र-छात्रा 341 राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी 25 स्नातक स्नातकोत्तर के 28 भामाशाह, 13 समाजसेवा के 19 को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया है. वहीं पर्यावरण संजीवनी संस्थान की ओर से सभी प्रतिभाओं को पौधे उपहार में दिए गए है. मंच संचालन मुकेश कुमार सिंघाड़िया और चांदनी परिहार ने किया है. 

जिलाध्यक्ष नथमल खीची ने धन्यवाद ज्ञापित किया. इस दौरान श्यामलाल खीची, गोपी किशन रावल, गणपतराम शंखवाया, सेठाराम थिरोदा, सिकंदर बागड़ी, महेंद्र खीची, मुकेश सिंगाड़िया, जयकिशोर शर्मा, श्यामदास वैष्णव, रवि भाटीया, मदन सरगरा, महेंद्र सोनेल, बुधाराम भाटीया, संतोष शर्मा, सुनील भाटिया, अलानुर, संतोष खीची, सुनीता सरगरा, पिंकी, परीया, किरण उपस्थित थे.

Reporter: Arun Harsh

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

अन्य बड़ी खबरें

ERCP को लेकर भाजपा ने जानबूझकर गलत तथ्य पेश किए-गोविंद सिंह डोटासरा

कुरंजा पधारे, झुंझुनूं के बांसियाल, खेतड़ी को टूरिस्ट स्पॉट बनाने की कवायद

रणवीर सिंह के बाद उर्फी जावेद हुई न्यूड, गुलाब की पंखुड़ियों से खुद को ढका

Trending news