लूणी में भरा जाएगा देवझूलनी एकादशी का मेला, निकाली जाएगी शोभा यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1338134

लूणी में भरा जाएगा देवझूलनी एकादशी का मेला, निकाली जाएगी शोभा यात्रा

लूणी विधानसभा क्षेत्र के शिकारपुरा में देवझूलनी एकादशी के अवसर पर आज विशाल मेला भरा जाएगा.

लूणी में भरा जाएगा देवझूलनी एकादशी का मेला, निकाली जाएगी शोभा यात्रा

Luni: जोधपुर के लूणी विधानसभा क्षेत्र के शिकारपुरा में देवझूलनी एकादशी के अवसर पर आज विशाल मेला भरा जाएगा. जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय आंजना समाज के आस्था स्थल शिकारपुरा में ठाकुर जी महाराज को सरोवर में स्नान करवाने के लिए लिए प्रदेश के दूर-दराज से आए दर्शनार्थियों के सानिध्य में ढोल-नगाड़ों के साथ शोभा यात्रा निकाली जाएंगी. तत्पश्चात वैदिक मंत्रों के साथ सरोवर में स्नान करवाया जाएगा. 

वहीं, जालोर, पाली, बाड़मेर और गुजरात से आए आए श्रद्धालु अपने आराध्य संत राजाराम जी महाराज के दर्शन कर सुख शांति की कमाना भी करेंगे. इस अवसर पर समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया जाएगा. 

आज देवाझुलनी एकादशी के अवसर पर क्षेत्र के धुंधाडा, सालावास, सर, सारेचा, रोहीचा सहित तमाम गावों में भी ठाकुर जी की रेवाड़ी यानी शोभा यात्रा निकाल कर पवित्र सरोवर में स्नान करवाया जाएगा. 

साथ हीं, भाई-बहनों के अमर प्रेम का प्रतीक समुद्र हिलाने की परंपरा का निर्वाह भी किया जाएगा, जिसमे भाई अपनी बहनों के लिए उपहार के रूप में कपड़े जेवर आदि लेकर आएंगे और सरोवर पर जा कर भाई-बहन मिलकर घड़े से सरोवर का जल हिला कर 'समुद्र हिलोरा' की परंपरा का निर्वाह कर घड़े को भर कर बहन के सिर पर रखकर उसके सुख शांति की कमाना करेंगे. 

जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Video: देखिए आईएएस टीना डाबी का नया Style, बदली-बदली आई नजर

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

Trending news