रजलानी से शिवनगर तक डामर सड़क का निर्माण कार्य शुरू, कीचड़ से मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355843

रजलानी से शिवनगर तक डामर सड़क का निर्माण कार्य शुरू, कीचड़ से मिलेगी राहत

समीपवर्ती गांव रजलानी से शिवनगर तक डामर सड़क बनने का कार्य शुरू होने से ग्रामीणों व किसानों के चेहरे पर खुशी छाई हुई है.

रजलानी से शिवनगर तक डामर सड़क का निर्माण कार्य शुरू, कीचड़ से मिलेगी राहत

जोधपुर: समीपवर्ती गांव रजलानी से शिवनगर तक डामर सड़क बनने का कार्य शुरू होने से ग्रामीणों व किसानों के चेहरे पर खुशी छाई हुई है. रजलानी के युवा सरपंच पारस गुर्जर के अथक प्रयासों से आजादी के 75 वर्षों बाद शिवनगर के बाशिंदों को डामर सड़क मार्ग नसीब हुआ है जिसको लेकर ग्रामीणों के चेहरे प्रफुल्लित है.

स्थानीय युवा कार्यकर्ता सुनील पाड़ीवाल ने बताया कि रजलानी से शिवनगर तक आवागमन के लिए बिल्कुल भी सुविधा नहीं थी. इस सड़क मार्ग पर जगह जगह गड्ढे होने से वाहनों का चलना भी दूभर होता था व बारिश के समय में तो सड़क पर पानी भर जाने से कीचड़ का इतना आलम फैल जाता था जिससे आवागमन में बहुत दुविधा होती थी वाहनों के अलावा यहां पर विद्यार्थियों व ढाणीवासियों से पैदल चलना भी दुश्वर था.

सड़क बनने से लोगों में खुशी का माहौल

शिवनगर के बाशिन्दों ने कई बार इस मार्ग के बारे में अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को भी अवगत करवाया था पर उनके कान पर जूँ तक नहीं रेंगती थी. आखिरकार शिवनगर के ग्रामीणों व किसानों ने रजलानी के युवा सरपंच पारस गुर्जर को इस मार्ग के बारे में बताया तो सरपंच गुर्जर ने उन्हें आश्वस्त किया कि जल्द ही इस मार्ग को डामर सड़क बनवाने का वादा करता हूँ. युवा सरपंच पारस गुर्जर ने अपना वादा निभाते हुए रजलानी से वाया पाड़ीवालों गिल्लों की ढाणी होते हुए जाखड़ों की ढाणी शिवनगर तक 3 किलोमीटर डामर सड़क निर्माण कार्य को शुरू करवाया व अभी इस सड़क मार्ग का कार्य प्रगति पर है व जल्द ही शिवनगर के ग्रामीणों को पक्की डामर सड़क नसीब होगी.

सड़क निर्माण कार्य को लेकर युवा सरपंच पारस गुर्जर ने निरीक्षण कर उच्च गुणवत्तापूर्वक कार्य करने की हिदायत दी. इस मौके पर सरपंच गुर्जर ने कहा कि राज्य सरकार विकास की गंगा बहा रही है व विकास में कोई कोर कसर नही रखेगी. रजलानी से शिवनगर तक 3 किलोमीटर डामर सड़क निर्माण कार्य को शुरू करवाने के लिए शिवनगर के ग्रामीणों व किसानों ने सीएम अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, प्रधान शांति राजेश जाखड़ व युवा सरपंच पारस गुर्जर का आभार जताया है.

रजलानी से शिवनगर तक बरसों से खस्ताहाल मार्ग को डामर सड़क से जोड़ने के लिए गत दिनों उच्च अधिकारियों व सरकार के मंत्रियों से वार्ता हुई थी. उसी के तहत रजलानी से शिवनगर तक 3 किलोमीटर डामर सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है. कार्य में कोताही नहीं बरती जाने के लिए मौके पर पहुंचकर गुणवत्तापूर्वक कार्य करने की हिदायत दी.

आजादी के 75 वर्षों बाद भी शिवनगर के बाशिंदे पक्की डामर सड़क से नहीं जुड़े हुए थे. युवा सरपंच पारस गुर्जर के अथक प्रयासों से आज हमें पक्की डामर सड़क मार्ग नसीब हुई है. शिवनगर डामर सड़क से जुड़ जाने पर आवागमन में सुविधा होगी.

रजलानी- शिवनगर मार्ग पर कंटीली झाड़ियाँ व जगह जगह बड़े गड्ढे होने से हमें आवागमन में बहुत दुविधा होती थी. अब ये मार्ग डामर सड़क से जुड़ने के बाद आवागमन में सुविधा होगी. शिवनगर के ग्रामीणों ने खस्ताहालत मार्ग को लेकर कई बार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की पर बात नहीं बनी. अब जाकर इस सड़क मार्ग को डामर से जुड़ने का समय आया है जिसको लेकर ग्रामीणों में खुशी है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news