CMHO डॉ. पुरोहित ने किया भोपालगढ़ ब्लॉक में निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1335146

CMHO डॉ. पुरोहित ने किया भोपालगढ़ ब्लॉक में निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जोधपुर के नवनियुक्त जिला मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जितेन्द्र पुरोहित ने भोपालगढ़ कस्बे सहित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों का सघन दौरा किया. 

CMHO डॉ. पुरोहित ने किया भोपालगढ़ ब्लॉक में निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

भोपालगढ़: जोधपुर के नवनियुक्त जिला मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जितेन्द्र पुरोहित ने भोपालगढ़ कस्बे सहित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों का सघन दौरा किया. कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों के सरकारी और निजी अस्पतालों का भी औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने क्षेत्रीय बीसीएमओ डॉ. दिलीपसिंह चौधरी व अन्य कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. 

क्षेत्रीय बीसीएमओ डॉ. दिलीपसिंह चौधरी ने बताया कि जोधपुर सीएमएचओ डॉ. जितेन्द्र पुरोहित शुक्रवार को भोपालगढ़ क्षेत्र के सघन दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने भोपालगढ़ व आसोप सीएचसी के साथ ही अरटिया कलां के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और भोपालगढ़ के दिव्या अस्पताल, आदर्श हॉस्पिटल का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान दिव्या अस्पताल के संचालक योगेश जोशी, आदर्श अस्पताल की निदेशक नीलम चौधरी से भी बारीकी से जानकारी ली. मरीजों को सुलभ चिकित्सा मुहैया कराने के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने सरकारी अस्पतालों में सभी व्यवस्थाओं पर संतोष जाहिर करते हुए स्टाफ की टीम भावना की भी सराहना की. 

वहीं, भोपालगढ़ सीएचसी के निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी डॉ. डीएस चौधरी ने स्वास्थ्य संबंधी सभी सेवाओं के रिकॉर्ड संधारण सहित, पीडियाट्रिक वार्ड, एनबीएसयू व जननी वार्ड का अवलोकन कर यहां भर्ती मरीजों से मिलकर सुविधाओं की जानकारी ली. सफाई व्यवस्था का भी अवलोकन किया. साथ ही सभी कार्मिकों के साथ बैठक कर आमजन को विभिन्न प्रकार की चिकित्सा सुविधाएं सहज तरीके से सुलभ करवाने के लिए भी चिकित्सकों व सभी कार्मिकों को बेहतरीन प्रयास करने के निर्देश दिए.

 इस दौरान सीएमएचओ डॉ. पुरोहित ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, मिसिंग डिलीवरी, टीकाकरण व प्रसव पूर्व जांच आदि में आवश्यक सुधार करने के भी निर्देश दिए. 

इनको लेकर किसी भी तरह से कोताही नहीं बरतने के सख्त निर्देश दिए. वहीं, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आसोप में डॉ. बद्रीनारायण व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अरटिया कलां में डॉ. सुमन दिलीप चौधरी ने सभी रिकॉर्ड व कार्य के बारे सीएमएचओ को जानकारी दी. जबकि कस्बे के निजी चिकित्सालयों में सोनोग्राफी सेवाओं का बारीकी से अवलोकन कर पीसीपीएनडी एक्ट की पालना सुनिश्चित करने के सख्त दिशा-निर्देश दिए. इस दौरान उनके साथ सोनाग्राफी विभाग की जिला समन्वयक डॉ. सरला दाधीच भी मौजूद थीं.

ये भी पढ़ें- दिल्ली के रामलीला मैदान में CM Ashok Gehlot का BJP पर हमला

महंगाई पर महारैली: राहुल गांधी बोले- BJP राज में नफरत और डर का माहौल, मैं डरने वाला नहीं

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news