पीपाड़ सिटी में ब्लॉक स्तरीय ओलम्पिक का हुआ आगाज, प्रधान सोनिया चौधरी ने खिलाड़ियों को किया संबोधन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348973

पीपाड़ सिटी में ब्लॉक स्तरीय ओलम्पिक का हुआ आगाज, प्रधान सोनिया चौधरी ने खिलाड़ियों को किया संबोधन

Block level Olympics: जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी कस्बे में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के ब्लॉक स्तरीय खेलों का आयोजन बड़े ही धूमधाम के साथ शुरू हुआ.

पीपाड़ सिटी मेंब्लॉक स्तरीय खेलों का आयोजन शुरू

Block level Olympics: जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी कस्बे में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के ब्लॉक स्तरीय खेलों का आयोजन बड़े ही धूमधाम के साथ शुरू हुआ. कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना के साथ आगाज किया गया तत्पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का माला शॉल एवं साफे के द्वारा स्वागत सत्कार किया गया.

प्रधान सोनिया चौधरी  ने खिलाड़ियों को किया संबोधित
प्रधान सोनिया चौधरी द्वारा ब्लॉक स्तरीय ओलंपिक खेल की घोषणा की तत्पश्चात ध्वजारोहण कर खिलाड़ियों को खेल प्रतिज्ञा दिलाई गई. स्थानीय महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम विद्यालय की छात्राओं द्वारा कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतिया दी गई.

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उप जिला प्रमुख विक्रम विश्नोई ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान सरकार की प्रशंसा करते हुए राजीव गांधी ओलंपिक खेल ग्रामीण क्षेत्र में छिपी प्रतिभाओं को तराशने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेल में ना तो किसी की उम्र पर पाबंदी है और ना ही किसी की जाति और धर्म पर रुकावट हैं.

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही प्रधान सोनिया चौधरी ने अपने संबोधन में सभी खिलाड़ियों से खेल भावना से खेलने और खेलों को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का आह्वान किया. उन्होंने उन्हें निरंतर अभ्यास के साथ जिला स्तरीय और राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया. ग्रामीण ओलंपिक के जरिए प्रदेश में सौहार्द बनेगा. सभी उम्र और सभी धर्मों के लोग एक साथ एक जगह खेलेंगे.

CM अशोक गहलोत ने खेल महाकुंभ का किया शुभारंभ
ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खेल महाकुंभ का शुभारंभ जोधपुर के लूणी विधानसभा क्षेत्र में किया. ग्राम पंचायत स्तर पर खेल प्रतिभाओं को तराशने के मकसद से ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में ग्रामीण खेल ओलंपिक के आयोजन का ऐलान किया था. इस आयोजन पर कुल 40 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया गया है. यह बजट खेल विभाग और शिक्षा विभाग को दिया गया, ताकि ग्रामीण स्तर पर खेल सुविधाएं मुहैया कराई जा सके.

पीपाड़ सिटी में आयोजित ब्लॉक स्तरीय ओलंपिक खेल कबड्डी खो खो वॉलीबॉल शूटिंग वॉलीबॉल हॉकी टेबल टेनिस क्रिकेट कुल 6 तरह के खेलों में में महिला एवं पुरुष वर्ग की 127 टीमों के 1302 खिलाड़ी इस महाकुंभ में भाग लेंगे. उक्त सभी खेलो मे से कबड्डी के सभी मैच महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल, खो खो के सभी मैच राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, क्रिकेट के सभी मैच नंबर दो खेल ग्राउंड तथा हॉकी के सभी मैच चिरढाणी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें- खोकर पाने की खुशीः कांस्टेबल छिंगा राम ने महिला शिक्षक का सड़क पर मिला मोबाइल लौटाया, 35 हजार रु. थी कीमत

ये रहे मौजूद
कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष समू देवी सांखला, सरपंच संघ जिला अध्यक्ष प्रमिला चौधरी, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इस्माइल खान सिंधी, नगर कांग्रेस अध्यक्ष अमराराम भाटी, सरपंच प्रकाश बोराणा, परमेश्वर, महिपाल बढ़ियार, उपखंड अधिकारी पदमा देवी, कार्यवाहक विकास अधिकारी भगवानराम खोजा, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सोहन सिंह राठौड़ सहित अन्य गणमान्य नागरिक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

 

Trending news