पूर्व CM वसुंधरा राजे की बड़ी पहल, भूंगरा त्रासदी के पीड़ित परिवारों को लिया गोद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1493916

पूर्व CM वसुंधरा राजे की बड़ी पहल, भूंगरा त्रासदी के पीड़ित परिवारों को लिया गोद

Vasundhara Raje : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज जोधपुर के भूंगरा गांव जाकर पीड़ितों से मुलाकात की और उनके परिजनों से मिली वहां के हालात देखने के बाद उन्होंने हादसे के पीड़ित परिवारों को गोद लेने का ऐलान किया है. 

पूर्व CM वसुंधरा राजे की बड़ी पहल, भूंगरा त्रासदी के पीड़ित परिवारों को लिया गोद

Vasundhara Raje : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज जोधपुर के भूंगरा गांव जाकर पीड़ितों से मुलाकात की और उनके परिजनों से मिली वहां के हालात देखने के बाद उन्होंने हादसे के पीड़ित परिवारों को गोद लेने का ऐलान किया है. इसके अलावा भाजपा के कुछ नेताओं के एक कमेटी बनाकर पूरा सर्वे कर जिन जिन लोगों को नुकसान हुआ है उनको राहत देने की भी बात कही है. पूर्व सीएम राजे ने पूर्व विधायक बाबूसिह राठौड़ पूर्व , प्रदेश मंत्री के के विश्नोइ, पूर्व देहात भोपालसिह बड़ला, अर्जुनसिह उचियारडा सहित पांच लोगो की कमेटी बनाई है जो सभी परिवार से मिलकर सर्वे करके रिपोर्ट बनाकर देंगे.

राजे ने सगतसिह के मकान का निर्माण सहित अन्य जो भी आवश्यकताएं होगी उसके लिए आश्वाशन दिया है. सभी परिवारों के भोजन की व्यवस्था करने का भी घोषणा की. पूर्व सीएम राजे ने हादसे को हृदय विदारक बताते हुए कहा की इस गांव के विकास के लिए वह केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी से बात करेगी. जिससे यहां आवश्यक  व आधारभूत  सुविधाएं विकसित की जा सके.

 

भूंगरा गांव में निरीक्षण करने के बाद जोधपुर के एमजीएच पहुँची. जहाँ पूर्व सीएम राजे ने यहां अस्पताल में भूंगरा हादसे में घायल व पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उनके इलाज के बारे में चिकित्सकों से भी चर्चा की. साथ ही मीडिया से बात करते हुए पीड़ित परिवारों को ज्यादा से ज्यादा राहत कैसे मिल सके इसके लिए किए जा रहे प्रयास और पीड़ित परिवारों के गोद लेने की घोषणा की. गौरतलब हे कि इस हादसे में 35 लोगो की मौत हो चुकी हैं. करीब 15 लोगो का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Reporter- Bhawani Bhati

ये भी पढ़े..

किरोड़ीलाल मीणा और विश्वेंद्र सिंह की दोस्ती काम आई, गहलोत को बड़े संकट से बचाया

राजस्थान में अब इस जगह शुरू होने जा रही जंगल सफारी, नए साल पर ही उठा सकते हैं लुत्फ

Trending news