भोपालगढ़ः गोमाता के नाम भजन संध्या आयोजित, लम्पी बीमारी से गायों के इलाज के लिए जुटाए 3.50 लाख
Advertisement

भोपालगढ़ः गोमाता के नाम भजन संध्या आयोजित, लम्पी बीमारी से गायों के इलाज के लिए जुटाए 3.50 लाख

जोधपुर जिले के उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बागोरिया के गांव बुरछां में रात ''एक शाम गोमाता के नाम भजन संध्या का आयोजन किया गया. इस दौरान मौजूद ग्रामीणों, महिलाओं और युवाओं ने गांव में लम्पी स्किन से बीमार गोवंश की सेवा के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान चलाया.  इस अभियान में एक ही रात में करीब साढ़े तीन लाख रुपए की राशि एकट्ठा की.

भोपालगढ़ः गोमाता के नाम भजन संध्या आयोजित, लम्पी बीमारी से गायों के इलाज के लिए जुटाए 3.50 लाख

Bhopalgarh: जोधपुर जिले के उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बागोरिया के गांव बुरछां में रात ''एक शाम गोमाता के नाम भजन संध्या का आयोजन किया गया. इस दौरान मौजूद ग्रामीणों, महिलाओं और युवाओं ने गांव में लम्पी स्किन से बीमार गोवंश की सेवा के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान चलाया.  इस अभियान में एक ही रात में करीब साढ़े तीन लाख रुपए की राशि एकट्ठा की.

ये भी पढ़ें- देश में युवाओं में नौकरी की चाहत बढ़ी, नौकरियां महज 7%, जबकि 93% लोग जुड़ें स्वरोजगार से - चंदेल

 इस राशि से बागोरिया गांव एवं ग्राम पंचायत क्षेत्र में बीमार गोवंश का इलाज और उपचार सहित का नेक कार्य किया जाएगा. स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार लम्पी स्किन से बीमार गायों और अन्य गोवंश को बचाने एवं उनके उपचार आदि की व्यवस्था करने को लेकर भोपालगढ़ क्षेत्र के बागोरिया ग्राम पंचायत के राजस्व गांव बुरछां के गवाड़ में शुक्रवार की रात ''एक शाम गोमाता के नाम भजन संध्या का आयोजन किया गया. जिसकी शुरूआत गणेश वंदना से पहले गायों की पूजा करके की गई. इसके बाद गायक चंद्रशेखर गौड़ ने भजन ''मैं थाने शिंवरूं, म्हारा गणपति देवा, वचनां रा पालनहारा जी ओ....के माध्यम से गणपति वंदना की.

 इसके बाद विधिवत रुप से शुरु हुई भजन संध्या में गायक कलाकार गोभक्त रामदयाल डूडी, दिनेश सुथार और केसरसिंह शक्तावत सहित अन्य कलाकारों ने एक से बढ़कर विविध देवी-देवताओं की आराधना एवं गोसेवा से जुड़े भजनों की शानदार प्रस्तुतियां देकर न केवल सबका मन मोह लिया, बल्कि भजन संध्या में मौजूद ग्रामीणों और महिलाओं आदि सभी को बीमार गोवंश की सेवा के लिए भी प्रेरित किया.

वहीं ग्रामीणों ने भी गायक कलाकारों  के जरिए प्रस्तुत भजनों पर जमकर नृत्य किया. इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद लोगों और गौभक्त कार्यकर्ताओं ने गोसेवा के लिए बढ़-चढ़कर सहयोग राशि प्रदान की और रात भर में करीब साढ़े तीन लाख रुपए की राशि एकत्रित करने के साथ ही बड़ी मात्रा में अनाज और गुड़ आदि का भी सहयोग किया. साथ ही यह संपूर्ण राशि लम्पी स्किन से बीमार गोवंश के उपचार के साथ ही घायल गोवंश की सेवा में खर्च करने का निर्णय किया गया.

अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news