जय श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान की पहल, बिलाड़ा बस स्टैंड पर लगेगा 111 फीट ऊंचा तिरंगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1247830

जय श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान की पहल, बिलाड़ा बस स्टैंड पर लगेगा 111 फीट ऊंचा तिरंगा

जोधपुर जिले के बिलाड़ा कस्बे में जय श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान द्वारा बिलाड़ा के मुखिया चौराया बस स्टैंड पर 111 फीट ऊंचा तिरंगा लगाने और संस्थान के लिए नई इको एंबुलेंस खरीदने को लेकर किए जा रहे प्रयास अब रंग लाने लगे हैं. संस्था के संरक्षक महावीर चंद भंडारी की अध्यक्षता में बैठक

जय श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान की पहल, बिलाड़ा बस स्टैंड पर लगेगा 111 फीट ऊंचा तिरंगा

Bilara: जोधपुर जिले के बिलाड़ा कस्बे में जय श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान द्वारा बिलाड़ा के मुखिया चौराया बस स्टैंड पर 111 फीट ऊंचा तिरंगा लगाने और संस्थान के लिए नई इको एंबुलेंस खरीदने को लेकर किए जा रहे प्रयास अब रंग लाने लगे हैं.

संस्था के संरक्षक महावीर चंद भंडारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि बस स्टैंड पर 111 फीट ऊंचा तिरंगा लगाने का प्रस्ताव और मरीजों के लिए एंबुलेंस खरीदने का भी प्रस्ताव पारित किया. भंडारी ने कहा कि गांव के विकास के लिए भामाशाह और दानदाताओं का सहयोग लिया जाएगा. इसके लिए लोगों का समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि बस स्टैंड को आकर्षक बनाने के लिए इंजीनियर का सहयोग लेकर ड्राफ्ट तैयार कर कार्य किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- टीना डाबी के पहले पति IAS अतहर आमिर ने शेयर की इंगेजमेंट की फोटो, टूटे लाखों लड़कियों के दिल

इस मौके पर बाबूलाल कुमावत ने कहा कि श्री कृष्ण मानव हितार्थ सेवा संस्थान मरीजों के लिए वरदान साबित हो रही है और मरीजों के लिए एक और एंबुलेंस खरीदी जाएगी. इसके लिए दानदाता ऐसे कार्यों में अग्रणी होकर दान देते हैं. संस्था के पदाधिकारियों संरक्षको के सहयोग से भामाशाह से राशि एकत्र कर प्रोजेक्ट को व्यवहारिक रूप दिया जा रहा है. इसकी अनुमानित लागत 21 लाख रुपये है. इस प्रोजेक्ट का आगामी 15 अगस्त पर उद्घाटन करने के उद्देश्य से जय श्री कृष्णा मानव हेतार्थ सेवा संस्थान बिलाड़ा के संरक्षक वह सक्रिय सदस्यों ने अपने स्तर पर पहल करते हुए 31 हजार और 11 हजार राशि की रसीद कटवा कर करीब 3 लाख 51 हजार रुपये एकत्र किए.

संस्थान की हुई बैठक में संरक्षक वह सक्रिय सदस्यों ने प्रोजेक्ट सफल करने को महत्वपूर्ण निर्णय लिए. इसमें भामाशाह के माध्यम से शेष राशि एकत्र करना मुख्य मुद्दा रहेगा. संस्था के कोषाध्यक्ष भागीरथ सोनी ने बताया कि उक्त प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत लगभग 21 लाख रुपए होगी. इसके लिए हमें अपने स्तर पर बिलाड़ा के भामाशाह के माध्यम से यह राशि एकत्र करनी होगी. इस पर संस्थान के सभी संरक्षक वह सक्रिय सदस्यों ने पहल करते हुए हाथों हाथ 3 लाख 51 हजार रुपए की नगद राशि एकत्रित कर कोषाध्यक्ष को सौंपी. 

बैठक में संस्था संरक्षक महावीर चंद्र भंडारी, मोहनलाल कारोलिया, रतन लाल सोनी, बाबूलाल तिलायचा, महेंद्र सिंह राठौड़, अशोक सोनी, पीटीआई सुरेंद्र सिंह,, काग वश्याम छिपा ने अपने अपने विचार व्यक्त किए और सभी ने अपने स्तर पर बिलाड़ा के प्रमुख भामाशाह से इस प्रोजेक्ट के लिए आर्थिक सहयोग करने की भी अपील की. संस्था अध्यक्ष अरुण सोनी ने कहा कि संस्था सदस्यों से उन्होंने प्रोजेक्ट के लिए संबल मिला है. निश्चित ही सभी सदस्य मिलकर तय सीमा अवधि में इस कार्य को सफल बनाने का प्रयास करेंगे. बैठक के दौरान संस्था के नेमाराम पटेल रायबहादुर राव ने भी विचार व्यक्त किए.

भजन संध्या में निर्णय लिया
बोरुंदा ने शहीद के नाम स्टेडियम में विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया. आयोजन के दौरान घोषणा की गई थी बस स्टैंड के पास शहीद स्मारक बनाकर 111 हिट ऊंचा तिरंगा लगाया जाएगा और इसको भव्य मनाया जाएगा बाद में संस्थान में आगे आकर पहल की और अब जल्दी बिलाड़ा वासियों को 111 फीट तिरंगा देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ें- हाय भगवान! ये लड़के 'गूगल' पर ये क्या-क्या सर्च करते हैं? पढ़ें खुलासा

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news