Jhunjhunu News: झुंझुनूं में रोक के बावजूद भी क्यों जारी है चाइनीज मांझे की बिक्री?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2060744

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में रोक के बावजूद भी क्यों जारी है चाइनीज मांझे की बिक्री?

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के नवलगढ़ में रोक के बावजूद आसमान में मंडरा रहा चाइनीज मांझे का खतरा.प्राथमिक इलाज के बाद व्यक्ति को किया सीकर रेफर.रोक के बावजूद जारी है, चाइनीज मांझे की बिक्री.

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में रोक के बावजूद भी क्यों जारी है चाइनीज मांझे की बिक्री?

Jhunjhunu News: झुंझुनूं के आसमान में मंडरा रहा चाइनीज मांझे का खतरा. प्रशासनिक उदासीनता के चलते पतंगबाजी के इस मौसम में आमजन के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. चाइनीज मांझे पर कार्रवाई नहीं होने के चलते चाइनीज मांझा धड़ल्ले से बाजारों में बिक रहा है, और यही चाइनीज मांझा लोगों को घायल कर रहा है.

स्कूटी सवार पर चाइनीज मांझा उलझ गया

ताजा मामला झुंझुनूं के नवलगढ़ से सामने आया है. जहां चाइनीज मांझें से एक स्कूटी सवार व्यक्ति गंभीर घायल हो गया. जिसे प्राथमिक उपचार के बाद सीकर रैफर किया गया. जानकारी के अनुसार नवलगढ़ शहर में बिरोल रोड पर स्कूटी सवार व्यक्ति में चाइनीज मांझा उलझ गया.

नवलगढ़ जिला अस्पताल पहुंचे

kota: हाईवे पर 2 KM तक बिना टॉयर के दौड़ती रही पिकअप,पकड़ में नहीं आए गोतस्कर

चेहरे पर मांझा उलझने से झरड़ा वाली ढाणी का पुष्कर गंभीर घायल हो गया.पुष्कर स्कूटी से अपने घर जा रहा था. युवक के चाइनीज मांझे के कारण चेहरे पर काफी लंबा कट लग गया. जिससे काफी खून बह गया.आसपास के लोग उन्हें लेकर नवलगढ़ जिला अस्पताल पहुंचे जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सीकर रेफर कर दिया.

प्रतिबंधित चाइनीज मांझे की खूब बिक्री हो रही 

आपको बता दें कि जिले में चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोकथाम को लेकर जिला कलेक्टर ने आदेश जारी किए हैं. मगर नवलगढ़ इलाके में प्रशासनिक उदासीनता के कारण प्रतिबंधित चाइनीज मांझे की खूब बिक्री हो रही है. 

पतंगबाजी के शौकीनों भी इस चाइनीज मांझे की जमकर खरीददारी कर रहे हैं.स्थानीय प्रशासन ने एक भी दुकान पर चाइनीज मांझे को लेकर कार्रवाई नहीं की. कार्रवाई नहीं होने के चलते नवलगढ़ इलाके में चाइनीज मांझे की बिक्री करने वाले दुकानदारों के हौसले बुलंद हैं.

ये भी पढ़ें- घोड़े पर सवार होकर आई संक्रांति, इन चीजों के दान से जिंदगी में होगी सुख-समृद्धि

 

Trending news