उदयपुरवाटी: दलित समाज की दो बेटियों की सामाजिक कार्यकर्ताओं ने करवाई शादी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485070

उदयपुरवाटी: दलित समाज की दो बेटियों की सामाजिक कार्यकर्ताओं ने करवाई शादी

उदयपुरवाटी कस्बे में अनुसूचित जाति की विमला देवी पत्नी स्व पटवारी लाल बिजोरिया की दो बेटियों मंजू और बबीता की शादी धूमधाम से हुई. दोनों बेटियों की पिता और भाई का सिर से साया उठ चुका था. 

उदयपुरवाटी: दलित समाज की दो बेटियों की सामाजिक कार्यकर्ताओं ने करवाई शादी

Udaipurwati, Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी कस्बे के निकटवर्ती किरोड़ी रोड पर स्थित अनुसूचित जाति की विमला देवी पत्नी स्व पटवारी लाल बिजोरिया की दो बेटियों मंजू और बबीता की शादी धूमधाम से हुई. 

पिछले एक महीने से बेसहारों की आवाज संगठन द्वारा मुहिम चलाकर गरीब परिवार की मदद की जा रही थी. बेसहारों की आवाज संगठन के प्रदेशाध्यक्ष शीशराम गुर्जर ने बताया कि दोनों बेटियों की पिता और भाई का सिर से साया उठ चुका था. 

इसके चलते हमारे संगठन से जुड़े पदाधिकारी लोगों ने थोड़ी-थोड़ी मदद कर उनकी मदद की. वहीं, सोशल मीडिया पर सहयोग मांगा, जिसके बाद जनसेवा करते हुए समाजसेवी व अन्य कई संगठन पीड़ित परिवार की मदद करने के लिए पहुंचे. 

पीड़ित परिवार की दोनों बेटियों की धूमधाम से शादी की गई. बेसहारों की आवाज ग्रुप के अध्यक्ष शीशराम गुर्जर व सदस्यों ने जरूरतमंद परिवारों की जिम्मेदारी लेते हुए आगे भी इस तरह की सामाजिक सरोकार निभाने का वादा किया है. वहीं, शादी समारोह में पूरी परंपरा के अनुसार करवाकर समाज में अच्छा मैसेज देते हुए उदाहरण भी पेश किया है. 

जन सहयोग से धीरे-धीरे अच्छी मदद मिली, जिससे दोनों बहनों की धूमधाम से शादी की गई. साथ ही, संगठन के माध्यम से टेंट, डीजे, रथ, फूलों, हलवाई, वीडियोग्राफर, ब्यूटी पार्लर सहित खाने-पीने की तमाम सुविधा करते हुए दोनों बहनों की धूमधाम से शादी करने के बाद विदाई की गई. इस दौरान बेसहारों की आवाज संगठन के अध्यक्ष शीशराम गुर्जर ने इस महान कार्य में सहयोग करने वाले सामाजिक संगठनों एवं सेवाभावी लोगों तथा सभी सहयोगियों का धन्यवाद ज्ञापित किया है. 

Reporter- Sandeep Kedia 

Trending news