Rajasthan Weather Update: बारिश को लेकर IMD की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में वज्रपात के साथ पड़ेंगे ओले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2333607

Rajasthan Weather Update: बारिश को लेकर IMD की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में वज्रपात के साथ पड़ेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में 34 से 39 डिग्री के बीच अधिकतम तापमान दर्ज की गई.चुरू जिले के अधिकतम तापमान में 6 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई.गुलाबी नगरी जयपुर के अधिकतम तापमान में 2.7 डिग्री की गिरावट दर्ज.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update:प्रदेश में मानसून का दौर जारी है. राज्य के अधिकांश हिस्सों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई.प्रदेश में 34 से 39 डिग्री के बीच अधिकतम तापमान दर्ज की गई.चुरू जिले के अधिकतम तापमान में 6 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई.

फतेहपुर के अधिकतम तापमान में 5.5 डिग्री के गिरावट दर्ज हुई.संगरिया सीकर पिलानी का अधिकतम तापमान में चार डिग्री से अधिक की गिरावट हुई.गुलाबी नगरी जयपुर के अधिकतम तापमान में 2.7 डिग्री की गिरावट दर्ज मौसम विभाग द्वारा दर्ज किया गया है.

आज कई जिलों में तेज से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है.मानसून की ट्रफ सामान्य स्थिति से उत्तर में शिफ्ट हो गई है.मानसून की ट्रफ अमृतसर,चंडीगढ़ से होकर गुजर रही है.कल शाम के समय श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़ और चूरू जिलों के कुछ भागों में तीव्र मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवाएं 30 से 50 Kmph तथा मध्यम से तेज बारिश दर्ज की गई.

मौसम विभाद ने आज श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़,चुरू,झुंझुनू,सीकर,झालावाड़ जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और वज्रपात के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना है.वहीं इसी के साथ इन इलाकों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी है.

दूसरी तरफ भीलवाड़ा,हनुमानगढ़,टोंक,सवाईमाधोपुर,जयपुर,जयपुर शहर,बारां,बीकानेर,अजमेर,जिलों और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं  मेघगर्जन और वज्रपात के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना है.वहीं इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी है.

कोटा,जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है.16 जुलाई से पूर्वी राज्य के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कोटा उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

तेज बरसात से निचले इलाकों में पानी भर गया. रतनगढ, सादुलपुर, चूरू सहित जिले में कई जगह पर बरसात हुई. रतनगढ़ में स्टेशन रोड और मुख्य बाजारों सहित निचले इलाकों के पानी भरा है. किसानों के चहरे पर खुशी छाई है. बारिश से एक तरफ आमजन को गर्मी से राहत मिली तो वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई तो दूसरी बारिश से किसानों के चेहरों पर भी रौनक देखने को मिल रही है. 

यह भी पढ़ें:किरोड़ी लाल मीणा को लेकर पहली बार बोले सीपी जोशी, कर दिया बड़ा खुलासा...

Trending news