Rajasthan News: राजस्थान के इन गांवों में क्यों नहीं पड़ा एक भी वोट, दो गांवों में सिर्फ खुला खाता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2213723

Rajasthan News: राजस्थान के इन गांवों में क्यों नहीं पड़ा एक भी वोट, दो गांवों में सिर्फ खुला खाता

Rajasthan News: राजस्थान में पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग हुई है, वोटिंग के बाद एक अलग खबर है. बता दें कि झुंझुनूं के पिलानी क्षेत्र के दो गांवों में एक भी वोट नहीं पड़ा है, जबकि दो गांवों में सिर्फ एक-एक वोट का खाता खुला है.

 

चर्चा करते हुए ग्रामीण.

Rajasthan News:  राजस्थान में 19 अप्रैल शुक्रवार को पहले चरण के लिए मतदान हुआ है, वहीं  झुंझुनूं जिले के गांव हमीनपुर,गाडोली गांव में मतदान का पूर्ण बहिष्कार किया गया है. यहां मतदाताओं ने एक भी वोट नहीं डाला है.बनगोठड़ी व ठक्करवाला गांव में एक-एक जनों ने वोट डाला. गांव धीधवां बीचला में मात्र दो मतदाता ने मताधिकार का प्रयोग किया.काजी गांव में बहिष्कार का मिला जुला असर रहा। यहां 1284 में से 137 लोगों ने मतदान किया.

 राह देखते रह गए निर्वाचन कर्मी

बता दें कि जिन पोलिंग पर मतदान नहीं हुआ वहां 19 अप्रैल के दिन मतदान कर्मी दिनभर राह देखते रह गए. लेकिन इसके बाद भी ग्रामीण वोटिंग करने नहीं पहुंचे हैं. गांव हमीनपुर,गाडोली चर्चा में हैं,

विधायक और पुलिस अधीक्षक की काम नहीं आई पहल

हालांकि जैसे ही इन गांवों मतदान के पूर्ण बहिष्कार की खबर प्रशासन और जनप्रतिनिधयों के पास पहुंची तो सबने अपने-अपने तरीके से बात बनाने की कोशिश की. रुठे हुए ग्रामीणों के लिए पहल की. लेकिन किसी की पहल काम नहीं आई.विधायक पितराम सिंह काला और  जिला पुलिस अधीक्षक राज ऋषि राज पुलिस जाप्ते के साथ हमीनपुर पहुंचे पर इनकी भी पहल असफल रही.

पानी की परेशानी को लेकर ग्रामीणों में गुस्सा

बता दें कि इन गांवों में पानी की समस्या ग्रामीण परेशान हैं,क्षेत्र में जल स्तर लगातार गिर रहा है.गांव हमीनपुर तथा गाडोली के लोंगों ने पिछले दिनों एक बैठक कर क्षेत्र में यमुना नहर का पानी नहीं आने तक मतदान का बहिष्कार करने की घोषणा की थी.इसके बाद  बनगोड़ी बड़ी,काजी, धींधवा एवं ठक्करवाला के लोगों ने भी पानी की मांग को जायज ठहराते हुए चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार करने का निर्णय किया था.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha chunav 2024: राजस्थान में दूसरे चरण का चुनाव 26 को, इन 2 सीटों पर मिल सकती है कांग्रेस को कड़ी चुनौती

 

Trending news