लोहार्गल के वार्षिक मेले की तैयारियां तेज, कलेक्टर और एसपी ने हालात का जायजा लिया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1308062

लोहार्गल के वार्षिक मेले की तैयारियां तेज, कलेक्टर और एसपी ने हालात का जायजा लिया

 उदयपुरवाटी के लोहार्गल क्षेत्र में बाबा मालकेतु की 24 कोसीय परिक्रमा और वार्षिक लक्खी मेले को लेकर पुलिस, प्रशासन समेत सरकारी विभागों के अधिकरी कर्मचारी तीर्थराज लोहार्गल पहुंचे. माहेश्वरी भवन में तैयारी को लेकर बैठक की गई.

लोहार्गल के वार्षिक मेले की तैयारियां तेज, कलेक्टर और एसपी ने हालात का जायजा लिया

झुंझुनूं: उदयपुरवाटी के लोहार्गल क्षेत्र में बाबा मालकेतु की 24 कोसीय परिक्रमा और वार्षिक लक्खी मेले को लेकर पुलिस, प्रशासन समेत सरकारी विभागों के अधिकरी कर्मचारी तीर्थराज लोहार्गल पहुंचे. माहेश्वरी भवन में तैयारी को लेकर बैठक की गई. बैठक में व्यवस्थाओं के सुधार को लेकर आमजन से जनचर्चा भी हुई. 

कलेक्टर लक्ष्मणसिंह कुड़ी ने कहा कि मेले की तैयारियों को जमीनी तौर पर जानने के लिए पहली बार लोहार्गल में तैयारी बैठक रखी गई है. परिक्रमा व मेले से जुड़े हर क्षेत्र के‌ लोगों से राय ली जा रही है. श्रद्धालुओं की सुविधाओं व सुलभता को विशेष रूप से मद्देनजर रखा जा रहा है. पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने कहा कि 24 कोसीय परिक्रमा और लक्खी मेले में दोगुनी भीड़ आ सकती है. हर जगह माकूल पुलिस व्यवस्था की जाएगी. स्वयंसेवी संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाएगा.

बैठक में ये अधिकारी और समाजसेवी रहे मौजूद

सूर्य मंदिर के अवधेशदास महाराज ने धर्मशालाओं व भंडारों में होने वाले रंगारंग कार्यक्रमों पर रोक लगाने की मांग की है. बैठक में सीकर एडीएम रतनलाल स्वामी, एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह, नवलगढ़ प्रधान दिनेश सुंडा, सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी, नवलगढ़ एसडीओ सुमन सोनल, उदयपुरवाटी एसडीएम रामसिंह राजावत, सरपंच जगमोहनसिंह शेखावत लोहार्गल, राजेंद्र सिंह शेखावत चिराना, सीआई भंवरलाल कुमावत, कार्यवाहक बीडीओ जरनैलसिंह, उदयपुरवाटी बीडीओ बाबूलाल रैगर, धर्मवीर सिंह, राजा शर्मा, राकेश स्वामी, प्रमोद स्वामी, नंदलाल शर्मा, विष्णु स्वामी, शंभू स्वामी समेत विभिन्‍न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे. ग्रामीणों ने आवारा पशुओं पर लगाम लगाने, बंद ट्यूबवैल चालू करवाने, सुलभ शौचालयों की स्थिति सुधारने, पानी की टंकियों की साफ सफाई करने संबंधी मांग की.

Trending news