झुंझुनूं: हरियाणा बॉर्डर के बढ़ते अपराधों को रोकेगा नया 21वां थाना, जानें कौन बना थानेदार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1307856

झुंझुनूं: हरियाणा बॉर्डर के बढ़ते अपराधों को रोकेगा नया 21वां थाना, जानें कौन बना थानेदार

झुंझुनूं के मेहाड़ा में आज जिले के 21वें थाने का उद्घाटन हुआ. मेहाड़ा थाना क्षेत्र में अवैध खनन का कार्य की सूचना मिलती रहती है. जिस पर विशेष निगरानी कर होने वाले अवैध खनन पर प्रभावी रोक लगाई जाएगी.

झुंझुनूं के मेहाड़ा में आज जिले के 21वें थाने का उद्घाटन.

Khetri: झुंझुनूं के मेहाड़ा में आज जिले के 21वें थाने का उद्घाटन हुआ. मेहाड़ा पहले खेतड़ी थानान्तर्गत एक चौकी हुआ करती थी लेकिन अब मेहाड़ा थाना हो गया है. जो हरियाणा बॉर्डर पर क्राइम रोकने में कारगर साबित होगा. आज इस नए थाने का उद्घाटन सीएम सलाहकार और खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह, कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी और एसपी मृदुल कच्छावा ने किया.

मेहाड़ा चौकी नहीं अब मेहाड़ा थाना कहे
इस मौके पर बतौर अतिथि एएसपी डॉ. तेजपाल सिंह, पूर्व विधायक हजारीलाल गुर्जर, पालिकाध्यक्ष गीता लीलाधर सैनी, ब्लॉक अध्यक्ष गोकुलचंद सैनी थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान मनीषा गुर्जर ने की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि खेतड़ी क्षेत्र का अधिकांश एरिया हरियाणा सीमा से सटा हुआ है. जिसको लेकर संगीन वारदातें बढ़ रही थी तथा अपराधी एक दूसरे स्थान पर अपराध कर सीमा में पनाह ले लेते थे. जिसको देखते हुए ग्रामीणों ने पूर्व में बनी पुलिस चौकी को थाने में क्रमोन्नत करने की मांग रखी थी जिस पर ग्रामीणों की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखी गई तो उन्होंने कानून व्यवस्था को देखते हुए बजट के दौरान मेहाड़ा चौकी को पुलिस थाने में क्रमोन्नत करने की घोषणा की.

अपराधियों पर लगेगी लगाम
मेहाड़ा में थाने का संचालन होने से अपराधियों पर लगाम लगेगी वहीं कानून व्यवस्था में भी आमजन का विश्वास बढ़ पाएगा. जिला कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी ने कहा कि अभी वैकल्पिक तौर पर बंद पड़ी राजकीय विद्यालय में थाने का संचालन किया जा रहा है. वहीं थाने की नई बिल्डिंग को लेकर आज मौका निरीक्षण किया गया. जल्द ही जमीन का आवंटन कर थाने का नया भवन बनाया जाएगा.

मेहाड़ा थाना क्षेत्र में अवैध खनन के कार्य पर लगेगी लगाम- एसपी मृदुल कच्छावा
एसपी मृदुल कच्छावा ने कहा कि कानून व्यवस्था बनने से ही क्षेत्र का विकास होता है. प्रदेश सरकार के निर्देशन में थाने का संचालन किया गया है. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर क्षेत्र में बेहतर कानून व्यवस्था बनाकर बेहतर पुलिसिंग बनाई जाएगी और हरियाणा से अपराध कराने वाले अपराधियों पर लगाम कसी जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि मेहाड़ा थाना क्षेत्र में खनन का कार्य बहुत होने की सूचना मिली है. जिस पर विशेष निगरानी कर होने वाले अवैध खनन पर प्रभावी रोक लगाई जाएगी.

इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस थाना खुलने के साथ ही विधायक के सामने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनवाने व उप तहसील खोलने की मांग की. जिस पर विधायक डॉ सिंह ने आगामी बजट के दौरान में मेहाड़ा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुलवाने का आश्वासन दिया. उन्होंने मेहाड़ा अस्पताल के लिए ईसीजी मशीन और रक्त जांच मशीन विधायक कोटे से देने की घोषणा की. कार्यक्रम के दौरान भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता संदीप चौधरी का ग्रामीणों की ओर से माल्यार्पण और विवेकानंद स्मृति प्रतीक चिह्न देकर सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह ने अभिनंदन किया.

ये भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'गुजरात मॉडल खोखला यहां मैनेजमेंट है'...

ये रहे मौजूद
इस मौके पर सरपंच इंदिरा देवी, होशियार सिंह, पूर्व प्रधान मदनलाल गुर्जर, महिला ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गुड्डी देवी, पूर्व प्रधान बजरंग सिंह चारावास, विक्रम स्वामी, मुश्ताक अली, पार्षद लीलाधर सैनी, एसडीएम जयसिंह, पुलिस उपाधीक्षक राजेश कसाना, सीआई विनोद सांखला, थानाधिकारी सरदारमल यादव, सत्यवीर चौधरी, ईश्वर पांडे, हरिराम गोठड़ा, सुभाष तातीजा, शेर सिंह कृष्णियां, डॉ. महेंद्र सैनी, विनोद सोनी, शंकर गुर्जर, सरजीत स्वामी, छोटेलाल पहलवान, पंचायत समिति सदस्य बुहाना शकुंतला यादव, सरपंच सिंघाना विजय पांडे, सत्यवीर चौधरी, चुन्नीलाल चनेजा, चिरंजीलाल ठेकेदार, एसीबीईओ सनोज मान, अनित चौधरी मौजूद रहे. मंच संचालन विद्या रोहिताश और सुरेंद्र बडेसरा ने किया.

झुंझुनूं की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news