NABARD: झुंझुनूं के शक्ति सदन में नाबॉर्ड की कार्यशाला, इस समूह की महिलाओं को बताया ये प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1585835

NABARD: झुंझुनूं के शक्ति सदन में नाबॉर्ड की कार्यशाला, इस समूह की महिलाओं को बताया ये प्लान

Jhunjhunu: झुंझुनूं में महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत और स्वावलंबी बनाने के लिए नाबॉर्ड की ओर से कार्यशाला का आयोजन किया गया. शक्ति सदन में जिला पर्यावरण सुधार समिति के सहयोग से आयोजित इस कार्यशाला में शक्ति सदन में आवासित महिलाओं के अलावा महिला स्वयं सहायता समूह की सदस्यों ने हिस्सा लिया. 

 

NABARD: झुंझुनूं के शक्ति सदन में नाबॉर्ड की कार्यशाला, इस समूह की महिलाओं को बताया ये प्लान

Jhunjhunu: झुंझुनूं में महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत और स्वावलंबी बनाने का काम जारी है. इसीक्रम में नाबॉर्ड की ओर से कार्यशाला की गई. इस बीच शक्ति सदन में आवासित महिलाओं के अलावा समूह की सदस्यों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम के मुख्य वक्ता नाबॉर्ड के जिला विकास प्रबंधक राजेश मीणा थे. जबकि अध्यक्षता जिला पर्यावरण सुधार समिति के सचिव राजेश अग्रवाल ने की.

इस मौके पर राजेश मीणा ने कहा कि स्वयं सहायता समूह के लिए विभिन्न विभाग व बैंकों में अनेकों योजनाएं हैं. जिससे लाभान्वित होकर ऋण लेकर महिलाएं खुद को सशक्त बना सकती है.

 इस अवसर पर सामजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग झुंझुनूं के सहायक निदेशक अशफाक खान ने उपस्थित महिलाओं को समाज कल्याण से जुड़ी पालनहार, पेंशन व ऋण योजनाओं की जानकारी प्रदान की. कार्यक्रम में महिला सुरक्षा एवं सलाह केंद्र की परामर्शदाता सरोज व बीरमता कालेर ने घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं के लिए महिला अधिकारिता विभाग झुंझुनूं द्वारा संचालित महिला सुरक्षा एवं सलाह केंद्र की गतिविधियों पर प्रकाश डाला.

 कार्यक्रम में शक्ति सदन झुंझुनूं की अधीक्षक भंवरी देवी ने बताया कि शक्ति सदन में बेसहारा, बेघर, घरेलु हिंसा से पीड़ित महिलाओं के लिए आवास, भोजन, वस्त्र, चिकित्सा, परामर्श व विधिक सेवा के लाभ के बारे में महिलाओं को जानकारी प्रदान की जाती है.

कार्यक्रम के अंत में संस्था के लेखाकार भंवरलाल मेघवाल ने सभी आगंतुक अधिकारियों व समूह की महिलाओं को धन्यवाद ज्ञापित किया. इस अवसर पर रूपचंद, अनिता देवी, अनिता मालसरिया, रेखा चौधरी, अनिशा कुमारी, रवीना कुमावत, स्याना गुर्जर, धनपति देवी आदि उपस्थित थे.

Trending news