नवलगढ़: बाबा रामदेव मेले की तैयारियों को लेकर बैठक,101 फीट ऊंचाई पर तिरंगा लगाने का हुआ निर्णय
topStories1rajasthan1312239

नवलगढ़: बाबा रामदेव मेले की तैयारियों को लेकर बैठक,101 फीट ऊंचाई पर तिरंगा लगाने का हुआ निर्णय

नवलगढ़ में लोक देवता बाबा रामदेव मेले की तैयारियों को लेकर नगरपालिका की विशेष बैठक में, सीएम सलाहकार डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि मेले की व्यवस्थाओं को लेकर किसी प्रकार की ढिलाई नहीं होनी चाहिए, प्रशासन समय रहते हुए सभी तैयारियां पूरी करें.उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले किसी भी श्रद्धालु के सामने परेशानी नहीं चाहिए. 

नवलगढ़: बाबा रामदेव मेले की तैयारियों को लेकर बैठक,101 फीट ऊंचाई पर तिरंगा लगाने का हुआ निर्णय

Jhunjhunu: जिले के नवलगढ़ में लोक देवता बाबा रामदेव मेले की तैयारियों को लेकर नगरपालिका की विशेष बैठक आयोजित कि गई. बैठक की अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष शोयब खत्री ने की, जिसमें सीएम सलाहकार विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा भी शामिल हुए. ईओ अनिल कुमार ने मेले की तैयारियों को लेकर करवाए गए टेंडरों के बारे में विस्तार से जानकारी दी. सीएम सलाहकार डॉ. राजकुमार शर्मा ने कहा कि मेले की व्यवस्थाओं को लेकर किसी प्रकार की ढिलाई नहीं होनी चाहिए, प्रशासन समय रहते हुए सभी तैयारियां पूरी करें.उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले किसी भी श्रद्धालु के सामने परेशानी नहीं चाहिए. डॉ. शर्मा ने कहा कि इस बार दो सितंबर से पूर्णिमा तक मेले में प्रशासनिक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गये हैं. उन्होंने कहा कि मेला परिसर में आवारा पशुओं की रोकथाम के लिए एक कमेटी बनाई जाए, ताकि आवारा पशुओं से कोई हादसा घटित नहीं हो. 

पार्षद अदनान खत्री ने मेला परिसर में ड्यूटी देने वाले सफाई कर्मचारियों को बोनस देने की मांग उठाई. उन्होंने कहा कि सभी पार्षद एक माह का वेतन देंगे, इस पर विधायक डॉ. शर्मा ने अपनी सहमति जताते हुए, अपना एक माह का वेतन देने की घोषणा की. अदनान खत्री ने कहा कि सीवरेज के काम चलते सड़कें क्षतिग्रस्त है, इसलिए मेला शुरू होने से पहले सभी क्षतिग्रस्त सड़कों को ठीक करवाए जाएं. इस पर डॉ. शर्मा ने सड़कों को ठीक कराने के निर्देश दिए. पार्षद लोकेश जांगिड़ ने मेला परिसर में रास्ते चौड़े करने व झूलते बिजली के तारों को ऊंचा करने की मांग की, जिस पर विधायक ने बिजली निगम को निर्देश दिए.

पार्षद हितेष थोरी ने श्रद्धालुओं के लिए शौचालय सुविधा निशुल्क करने की मांग की, जिस पर सभी ने अपनी सहमति प्रदान की. एडवोकेट जगदीश जांगिड़ व युवा नेता राकेश दायमा ने मेले में लगने वाली दुकानों की लाटरी दोबारा कराने की मांग की, जिस पर विधायक ने कहा कि इस बार मेला नजदीक है, अगली बार सर्वसम्मति से इस पर विचार किया जाएगा. इस दौरान घूमचक्कर सर्किल पर 101 फीट का तिरंगा लगाने का प्रस्ताव भी सर्वसम्मति से पारित किया गया. पालिकाध्यक्ष शोयब खत्री ने कहा कि पालिका प्रशासन इसका पूरा रख-रखाव करेगी.

इस बैठक में पालिका उपाध्यक्ष कैलाश चोटिया, एसडीएम सुमन सोनल, तहसीलदार ज्वालासहाय मीणा, सीआई सुनील शर्मा, पीडब्लूडी एक्सईएन बहादुरसिंह, बिजली निगम के जेईएन गजेंद्रसिंह, जलदाय विभाग के एईएन अशोक चौधरी, पीएमओ डॉ. सुरेश भास्कर, डॉ. राजेश यादव, आदि मौजूद रहें.

Reporter - Sandeep Kedia

ॉअपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: 

संचौर में पिता ने 11 माह के मासूम को नर्मदा नहर में फेंका, कहा- बेरोजगार हूं, खिलाने को कुछ नहीं है

टामटिया में पेड़ से लटका मिला 10वीं के छात्र का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, फैली सनसनी

Trending news