मदरसा बोर्ड चेयरमैन एमडी चोपदार का बड़ा बयान, बोले-राजस्थान के मदरसे 10वीं कक्षा तक होंगे क्रमोन्नत!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1756802

मदरसा बोर्ड चेयरमैन एमडी चोपदार का बड़ा बयान, बोले-राजस्थान के मदरसे 10वीं कक्षा तक होंगे क्रमोन्नत!

झुंझुनूं न्यूज : राजस्थान के मदरसे 10वीं कक्षा तक क्रमोन्नत होंगे. मदरसा बोर्ड चेयरमैन एमडी चोपदार ने बयान दिया है कि मुख्यमंत्री से इस मामले में निवेदन किया गया है. उन्होंने कहा कि आशा है मुख्यमंत्री जल्द इसके लिए घोषणा करेंगे.

मदरसा बोर्ड चेयरमैन एमडी चोपदार का बड़ा बयान, बोले-राजस्थान के मदरसे 10वीं कक्षा तक होंगे क्रमोन्नत!

Jhunjhunu: राजस्थान के मदरसों में अब 10वीं कक्षा तक पढ़ाई हो सकेगी. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मदरसा बोर्ड चेयरमैन एमडी चोपदार ने निवेदन किया है. उन्हें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री इस मामले में जल्द निर्णय लेंगे. झुंझुनूं आए मदरसा बोर्ड चेयरमैन एमडी चोपदार ने पत्रकारों से बातचीत की.

मदरसों को 10वीं तक क्रमोन्नत करने की मांग 

उन्होंने इस मौके पर कि उन्होंने कोशिश की है कि पांच माह में पांच साल जितना काम किया जाए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आशीर्वाद से कामयाबी हासिल की है. उन्होंने कहा कि सीएम से मांग की गई है कि मदरसों में अब तक केवल पांचवीं और आठवीं तक की पढ़ाई होती है. जिसके बाद मुस्लिम बच्चे ड्रॉप आउट हो जाते है. इसलिए इन मदरसों को 10वीं तक क्रमोन्नत करने की मांग की गई है ताकि अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे उच्च शिक्षा की तरफ बढ़ सकें.

मदरसों के आधुनिकीकरण के लिए सीएम गहलोत ने दिए 58 करोड़ 

 उन्होंने कहा कि मदरसों के आधुनिकीकरण के लिए सीएम गहलोत ने 58 करोड़ रुपए दिए है. वहीं एक हजार स्मार्ट क्लासेज, फर्नीचर, कंप्यूटर के अलावा मदरसों में पढ़ने वाले दो लाख 7 हजार बच्चों को 15 करोड़ खर्च कर स्कूल ड्रेस दी गई है. साथ ही 12 साल बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मदरसों के लिए 6843 पदों पर भर्ती की घोषणा की है. जिसकी तैयारी मदरसा बोर्ड ने कर ली है. फाइल डीओपी और फाइनेंस में गई हुई है. स्वीकृति आते ही भर्ती शुरू कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः LDC Recruitment 2013: दस साल बाद भी एलडीसी भर्ती की अधूरी कहानी? टूट रहे युवाओं के सपने

यह भी पढ़ेंः मुंबई से पहले दिल्ली में मॉनसून, राजस्थान में भी एंट्री, जानें क्यों बदला वैदर पैटर्न और वैज्ञानिकों की चिंता की वजह

यह भी पढ़ें: Video: परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन एएसआई रामसिंह ने दिखाई वर्दी  की दादागिरी, महिला को जोरदार दिया धक्का

 

Trending news