झुंझुनू :Green revolution के लिए युवकों ने उठाया बड़ा कदम,लद्दाख तक करेंगे साइकिल से यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1936360

झुंझुनू :Green revolution के लिए युवकों ने उठाया बड़ा कदम,लद्दाख तक करेंगे साइकिल से यात्रा

Jhunjhunu news: हर किसी का जीवन में लक्ष्य होता है और वह उस लक्ष्य को निर्धारित कर काम करता है. बुहाना के दो युवाओं ने आधुनिकता की इस दौड़ में पर्यावरण संरक्षण को अपना लक्ष्य बनाया है.

झुंझुनू :Green revolution के लिए युवकों ने उठाया बड़ा कदम,लद्दाख तक करेंगे साइकिल से यात्रा

Jhunjhunu news : हर किसी का जीवन में लक्ष्य होता है और वह उस लक्ष्य को निर्धारित कर काम करता है. बुहाना के दो युवाओं ने आधुनिकता की इस दौड़ में पर्यावरण संरक्षण को अपना लक्ष्य बनाया है. पर्यावरण संरक्षण को लेकर वे अलग-अलग तरीकों से आमजन को जागरुक करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश दे रहे हैं.

पर्यावरण संरक्षण का संदेश
 इस बार इन दोनों युवाओं ने बुहाना से लद्दाख(Buhana to Ladakh) तक साइकिल यात्रा के जरिए आमजन को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने की ठानी है.बुहाना के अरुण जाखड़ और अभिषेक यादव ने बुहाना के सुप्रसिद्ध बाबा उमद सिंह मंदिर में भोग लगाकर आशीर्वाद लेते हुए बुहाना से लद्दाख तक की साइकिल यात्रा शुरू की है.पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए साइकिल यात्रा पर निकले दोनों युवाओं का ग्रामीणों ने स्वागत किया.

इसे भी पढ़े :19 साल के लड़के को हुआ युवती से प्यार, होटल के कमरे में किया दुष्कर्म

 2500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे युवा
 पर्यावरण प्रेमी और साइकिलिस्ट अरुण जाखड़ ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर सभी को जागरूक रहना चाहिए. आम जीवन में सभी संसाधनों का इस कदर प्रयोग कर रहे हैं कि पर्यावरण को सबसे अधिक नुकसान हो रहा है. साइकिल के जरिए पर्यावरण संरक्षण का संदेश आमजन को देने का संकल्प लिया है और आमजन से अपील करेंगे कि अपनी जीवन शैली में साइकिल को शामिल करें.
साइकिल के उपयोग से स्वास्थ्य भी बेहतर रहता है.अरुण ने बताया कि इस यात्रा में कुल 2500 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए वह वापस बुहाना पहुंचेंगे.इस दौरान में आमजन को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के साथ-साथ में अलग-अलग राज्यों की संस्कृति के बारे में भी रूबरू होंगे. ग्रामीणों ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर उठाए युवाओं के इस कदम की सराहना की है.

इसे भी पढ़े :अवैध पार्किंग के चलते ठप्प हुआ व्यपारियों का धंधा,पुलिस के द्वारा किसी प्रकार की मदद नहीं

Trending news