Jhunjhunu: दूसरे कृषि बजट का जिम्मा किसान आयोग को, अध्यक्ष खंडेला ने शुरू किए जिलों के दौरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354287

Jhunjhunu: दूसरे कृषि बजट का जिम्मा किसान आयोग को, अध्यक्ष खंडेला ने शुरू किए जिलों के दौरे

Jhunjhunu: इसी साल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कृषि बजट पेश कर पूरे देश के आगे मिसाल पेश की थी. प्रदेश के दूसरे कृषि बजट के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी गई है, जिसके लिए मुख्यमंत्री ने राजस्थान किसान आयोग को इसके लिए जिम्मेदारी दी है.

दूसरे कृषि बजट का जिम्मा किसान आयोग को

Jhunjhunu: इसी साल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कृषि बजट पेश कर पूरे देश के आगे मिसाल पेश की थी. प्रदेश के दूसरे कृषि बजट के लिए भी तैयारियां शुरू कर दी गई है, जिसके लिए मुख्यमंत्री ने राजस्थान किसान आयोग को इसके लिए जिम्मेदारी दी है. किसान आयोग के अध्यक्ष महादेवसिंह खंडेला भी सीएम के निर्देश के बाद जिलों के दौरे पर निकल पड़े है. इसी क्रम में आज किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला, आयोग सदस्य और अधिकारियों की टीम झुंझुनूं पहुंचे. सूचना केंद्र में किसान संवाद कार्यक्रम रखा गया, जिसमें किसानों की समस्याओं को पूछकर उन्हें सूचीबद्ध किया गया. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महादेव सिंह खंडेला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें किसानों के सुझाव लाकर देने के निर्देश दिए है, जिसके बाद वे हर जिले में जाकर किसानों से संवाद कर उनकी डिमांड, सुझाव और समस्याओं को जानेंगे. उनकी इच्छा है कि दिसंबर तक वे अपना प्रतिवेदन सीएम के आगे पेश कर दे जिससे आने वाले कृषि बजट में उन पर एक विस्तृत कार्ययोजना बनाकर कार्यक्रम घोषित किए जा सके. 

इस मौके पर खंडेला ने अपनी पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि वे कुछ सालों पहले इजराइल गए थे, जहां पर उन्होंने वहां की खेती को करीब से देखा था. इस बात को लेकर उन्होंने सीएम से भी चर्चा की है. सीएम ने कहा है कि प्रदेश के 50 चुनिंदा किसानों को इजराइल का दौरा करवाकर लाया जाए जिससे राजस्थान के किसान भी नवाचार कर सके. इससे पहले कलेक्टर लक्ष्मण सिंह कुडी समेत अन्य कृषि अधिकारियों ने महादेव सिंह खंडेला का स्वागत किया. 

यह भी पढ़ें - रामगढ़ MLA और उनके पति जुबेर खान को फेसबुक पर मिली गोली मारने की धमकी, पोस्ट वायरल

महादेव सिंह खंडेला ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत किसानों को लेकर काफी चिंतित है. लंपी बीमारी ने भी किसानों और पशुपालकों को परेशान किया हुआ है, जिसे लेकर भी सरकार कोई कमी नहीं रहने देगी. सरकार पशुपालकों को मुआवजा देने को लेकर विचार कर रहे है, वे लगातार इसे लेकर सीएम से बातचीत कर रहे है.

Reporter: Sandeep Kedia

खबरें और भी हैं...

राजस्थान में होगी BJP की सरकार तभी पूरी होगी 13 जिलों की ERCP परियोजना: अरुण सिंह

जयपुर नहीं एमपी के ग्वालियर में उतरेगा चीतों वाला प्लेन, पीएम मोदी बर्थडे पर करेंगे चीतों को आजाद

होटल का कमरा खाली करते समय बैग में भर सकते हैं ये चीजें, नहीं लगेगा चोरी का इल्जाम

Trending news