Jhunjhunu: रामेश्वर डूडी का बड़ा बयान, सरकार रिपीट हुई तो गरीब परिवारों को मिलेगी सोशल सिक्योरिटी
Advertisement

Jhunjhunu: रामेश्वर डूडी का बड़ा बयान, सरकार रिपीट हुई तो गरीब परिवारों को मिलेगी सोशल सिक्योरिटी

राजस्थान के झुंझुनूं में स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री रामेश्वर डूडी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने समाज के हर वर्ग को राहत देने का काम किया है. यदि सरकार 2023 में रिपीट करती है तो हम सामाजिक सुरक्षा देने का काम हर गरीब परिवार को करेंगे.

Jhunjhunu: रामेश्वर डूडी का बड़ा बयान, सरकार रिपीट हुई तो गरीब परिवारों को मिलेगी सोशल सिक्योरिटी

Jhunjhunu News: स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री रामेश्वर डूडी मंगलवार को झुंझुनूं पहुंचे. सर्किट हाउस पहुंचने पर डूडी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इस मौके पर चिड़ावा प्रधान इंदिरा डूडी तथा हाल ही में आईएएस परीक्षा में पास आउट हुए सरजीत काजला भी मौजूद रहे. 

डूडी ने यहां पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वर्तमान सरकार ने समाज के हर वर्ग को राहत देने का काम किया है. यदि सरकार 2023 में रिपीट करती है तो हम सामाजिक सुरक्षा देने का काम हर गरीब परिवार को करेंगे. हर परिवार को सरकार तीन हजार रुपये महीना देकर सामाजिक सुरक्षा देगी. 

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी और योगी की जोड़ी हिंदुस्तान को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत...- सतीश पूनिया

उन्होंने इस मौके पर कहा कि कर्मचारियों को भी ओपीएस देकर सामाजिक सुरक्षा देने का काम सरकार ने किया है. इसलिए सरकार रिपीट कराने में कर्मचारी वर्ग भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा. उन्होंने कहा कि राजस्थान का हर वर्ग चाहता है कि सरकार रिपीट हो. ताकि हर योजना का दायरा बढ़े. यदि सरकार नहीं रिपीट होगी तो सारी योजनाएं बंद हो जाएगी. जो राहत अब तक मिली है. वो भी सभी की सभी आने वाली सरकार वापिस ले लेगी. इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार की उपलब्धियां भी बताई. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आमजन की भावनाओं की कद्र करते हुए हर क्षेत्र में विकास कार्य किया है. 

10 योजनाओं का लाभ दे रही सरकार
बकौल डूडी राज्य सरकार एमआरसी कैंप के माध्यम से आमजन को चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा, दुर्घटना बीमा, कामधेनू पशुधन बीमा, इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना आदि 10 योजनाओं का लाभ दे रही है. उन्होंने कहा कि आज ग्राम पंचायत स्तर पर भी राज्य सरकार ने महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के माध्यम से शिक्षा का स्तर बढ़ाया है, जिससे गरीब परिवार के बच्चे भी काबिल बन रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आखिऱी छोर के व्यक्ति को विकास से जोड़ा है. उन्होंने किसान वर्ग को भी रिटायरमेंट की उम्र में सामाजिक सुरक्षा देने के संकेत देते हुए कहा कि इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजा गया है. 

यह भी पढ़ें- वसुंधरा राजे ने हमारी कई योजनाएं बंद कर दी, मीडिया मुंह पर ताले लगाए बैठा रहा : अशोक गहलोत

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान चिड़ावा प्रधान इंदिरा डूडी, बीसूका जिला क्रियान्वयन समिति सदस्य रणजीत चंदेलिया, यूपीएससी परीक्षा क्रेक करने वाले सरजीत काजला लोयल, हरफूल सिंह सैनी, अरविंद ओला, विकास मील, विकास जाखड़, तोफिक, तेजस्विनी शर्मा, राजुकमार राठी, बाबूभाई, सुरेंद्र बेनिवाल, विजय मील, विजय चंदेलिया, राजेश गोदारा, रविंद्र भड़ौंदा, सुनील झाझड़िया, विजेंद्र लाम्बा आदि मौजूद रहे.

 

Trending news