Jhunjhunu News: शहीद स्मारक में हुआ पुष्पांजलि कार्यक्रम, कारगिल दिवस पर शहीदों को किया गया याद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2355101

Jhunjhunu News: शहीद स्मारक में हुआ पुष्पांजलि कार्यक्रम, कारगिल दिवस पर शहीदों को किया गया याद

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ बनाई गई. 26 जुलाई को पूरा देश कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाया. इसी क्रम में अपनी शौर्यता के लिए पहचाने जाने वाले झुंझुनूं जिले में भी कई कार्यक्रम हुए. झुंझुनूं जिला प्रशासन और जिला सैनिक अधिकारी कार्यालय द्वारा भी शहीद स्मारक में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

Kargil Vijay Diwas

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं में कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ बनाई गई. 26 जुलाई को पूरा देश कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ मनाया. इसी क्रम में अपनी शौर्यता के लिए पहचाने जाने वाले झुंझुनूं जिले में भी कई कार्यक्रम हुए. झुंझुनूं जिला प्रशासन और जिला सैनिक अधिकारी कार्यालय द्वारा भी शहीद स्मारक में पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 

 

जिसमें जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, एसपी राजर्षि राज वर्मा तथा पूर्व सैनिक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल सतपालसिंह कटेवा समेत अन्य अधिकारियों, पूर्व सैनिकों, सैनिकों, सैनिक परिवारों के सदस्यों ने हिस्सा लिया. सबसे पहले सभी ने शहीद स्मारक में स्थापित शहीद वेदी पर पुष्प चक्र और पुष्प चढ़ाकर सभी शहीदों को नमन किया और उनकी शौर्यता को सलाम किया. 

यह भी पढ़ें- पूर्व परिवहन मंत्री यूनुस खान को लेकर फूटा रोडवेज कर्मचारियों का गुस्सा

इस मौके पर कलेक्टर समेत अन्य वक्ताओं ने कहा कि सिर्फ कारगिल युद्ध ही नहीं, बल्कि हर लड़ाई और युद्ध में झुंझुनूं के सैनिक हमेशा आगे रहे हैं. उन्हें गौरवशाली अनुभूति हो रही है कि कारगिल युद्ध में सर्वाधिक शहीद देने वाले झुंझुनूं जिले में वे कारगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ आज झुंझुनूं में मना रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- भारतीय सनातन संस्कृति से प्रभावित होकर अमेरिका से भारत आई विदेशी महिला के साथ वकील..

उन्होंने कहा कि झुंझुनूं की शौर्यता को शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है. लेकिन यहां के जवान ना केवल झुंझुनूं जिले के बल्कि पूरे देश के युवाओं को प्रेरणा देते हैं. इस मौके पर शहीद स्मारक को भी फूलों से सजाया गया है.

 

Trending news