Jhunjhunu News: प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास पहुंचे नवलगढ़ के डूंडलोद, कहा- आज गुरू से ज्यादा Google पर भरोसा
Advertisement

Jhunjhunu News: प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास पहुंचे नवलगढ़ के डूंडलोद, कहा- आज गुरू से ज्यादा Google पर भरोसा

 Kumar Vishwas Jhunjhunu News: देश के जाने-माने कवि डॉ. कुमार विश्वास झुंझुनूं पहुंचे. कुमार विश्वास बलवंतपुरा में डूंडलोद गर्ल्स स्कूल का भव्य शुभारंभ किया गया. उन्होंने कहा कि अजीब समय आ गया है कि छोटे बच्चों के हाथों में मोबाइल है और वो गुरू से ज्यादा गुगल पर भरोसा करता है.

Jhunjhunu News: प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास पहुंचे नवलगढ़ के डूंडलोद, कहा- आज गुरू से ज्यादा Google पर भरोसा

Kumar Vishwas reached Jhunjhunu: बलवंतपुरा में डूंडलोद गर्ल्स स्कूल का भव्य शुभारंभ किया गया. इस आवासीय विद्यालय का शुभारंभ देश के जाने-माने कवि डॉ. कुमार विश्वास ने किया. इस मौके पर स्कूल चेयरमैन सुलतान सिंह रणवां, सचिव बीएल रणवां तथा डायरेक्टर राहुल रणवां आदि ने डॉ. कुमार विश्वास का स्वागत किया. स्कूल परिसर का डॉ. कुमार विश्वास ने अवलोकन किया और सुविधाओं को विश्व स्तरीय बताया. कार्यक्रम में बोलते हुए डॉ. कुमार विश्वास ने आज के हालातों को बयां किया.

कुमार विश्वास ने कहा- छोटे बच्चों गुरू से ज्यादा गुगल पर भरोसा करते

उन्होंने कहा कि अजीब समय आ गया है कि छोटे बच्चों के हाथों में मोबाइल है और वो गुरू से ज्यादा गुगल पर भरोसा करता है लेकिन आज भी मध्यम वर्गीय परिवारों में अध्यापक की मान्यता घर के लोगों से ज्यादा है. उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि इंटरनेट रूपी वायरस पर आपको ध्यान देने की जरूरत है. बच्चा मोबाइल में क्या देख रहा है, क्या सुन रहा है. वो तो हम नहीं रोक सकते. लेकिन उसे फिल्टर कर सकते है. बच्चे को यह बताना जरूरी है कि क्या सुनना है, क्या सही है और क्या गलत है.

इंटरनेट रूपी वायरस पर आपको ध्यान देने की जरूरत- कुमार विश्वास

उन्होंने कहा कि स्कूल ने जिस तरह की सुविधाएं दी है. उससे टीचर्स कोई भी बहाना नहीं कर सकते. टीचर्स ऐसी तेजस्वी बच्चियों को तैयार करें तो विश्व में क्षेत्र का नाम रोशन करें. उन्होंने कहा कि शेखावाटी की पवित्र मिट्टी पर यह स्कूल खुला है तो तय है कि यहां की लड़कियां महानगरों की स्कूलों से कहीं ज्यादा संस्कारी और तेजस्वी होगी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में गहलोत सरकार दे रही 500 रू का सिलेंडर, सब्सिडी के लिए हर माह करें ये काम

इस मौके पर सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी तथा प्रधान दिनेश सुंडा समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे. स्कूल सचिव बीएल रणवां ने भी स्कूल की सुविधाओं के बारे में जानकारी दी.

Trending news