Jhunjhunu: सोती के सरकारी स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया बसंत पंचमी पर्व,विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2110516

Jhunjhunu: सोती के सरकारी स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया बसंत पंचमी पर्व,विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर लिया भाग

Jhunjhunu news: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के गांवों में भी बसंत पंचमी पर्व उमंग से साथ मनाया गया. इसी प्रकार निकटवर्ती गांव सोती के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बसंत पंचमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.उन्होंने कहा कि अनुशासन विद्यार्थी का असली दायित्व बनता है.

Basant Panchami

Jhunjhunu news: राजस्थान के झुंझुनूं जिले के गांवों में भी बसंत पंचमी पर्व उमंग से साथ मनाया गया. इसी प्रकार निकटवर्ती गांव सोती के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बसंत पंचमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर मां सरस्वती की प्रतिमा के सामने फूल चढ़ाकर व दीप जलाकर वंदन किया. विद्यालय की छात्राओं ने सरस्वती वंदना के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया. 

विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर लिया भाग
कार्यवाहक संस्था प्रधान इंद्रा महला ने विद्यार्थियों को बसंत पंचमी पर्व की महत्ता के बारे में बताते हुए निरंतर आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि अनुशासन विद्यार्थी का असली दायित्व बनता है. इसलिए अनुशासन में रहते हुए अपने कर्म की ओर बढ़ें. शिक्षक धर्मेंद्र कुमार ने भी विद्यार्थियों को एकाग्रता के साथ पढ़ाई करने के रूप में प्रेरित किया. 

वक्ताओं ने बसंत पंचमी पर्व के महत्व पर डाला प्रकाश
उन्होंने कहा विद्या की देवी मां सरस्वती के दिवस को समर्पित करते हुए अपने लक्ष्य को और अधिक सुगम बनाने के अवसर खोजें. इस अवसर पर बीएड प्रशिक्षणार्थी रणजीत गुर्जर, पूनम कुमारी, रिया गुर्जर, सचिन सैनी ने भी बसंत पंचमी पर्व के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी.

संस्था प्रधान इंद्रा महला ने दी जानकारी
आज पूरे देश पर बसंत पंचमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया .तो वहीं झुंझुनूं के गांवों में भी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.इस अवसर पर सोती के सरकारी स्कूल में बसंत पंचमी पर्व पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित व फूल चढ़ाकर वंदन किया गया. 

यह भी पढ़ें:मेघराज सिंह शेखावत के ठिकानों पर ED ने मारा छापा,बजरी कारोबारियों में मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें:बारां में हो रही थी लड़की की शादी, घरवालों को उठा ले गई पुलिस!

 

Trending news