सीएमअशोक गहलोत ने दी तेजाजी कल्याण बोर्ड की सौगात तो झुंझुनूं में खुशी से झूम उठे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1594753

सीएमअशोक गहलोत ने दी तेजाजी कल्याण बोर्ड की सौगात तो झुंझुनूं में खुशी से झूम उठे लोग

राजस्थान प्रधान फोरम के अध्यक्ष और नवलगढ़ पंचायत समिति प्रधान दिनेश सुंडा ने राजस्थान सरकार के जरिए किसानों के उत्थान और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए राजस्थान राज्य तेजाजी कल्याण बोर्ड बनाने पर खुशी जाहिर की है.

सीएमअशोक गहलोत ने दी तेजाजी कल्याण बोर्ड की सौगात तो झुंझुनूं में खुशी से झूम उठे लोग

Ashok Gehlot government formed veer tejaji welfare board: राजस्थान प्रधान फोरम के अध्यक्ष और नवलगढ़ पंचायत समिति प्रधान दिनेश सुंडा ने राजस्थान सरकार के जरिए किसानों के उत्थान और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए राजस्थान राज्य तेजाजी कल्याण बोर्ड बनाने पर खुशी जाहिर की है. साथ ही कहा है कि सरकार ने ना केवल घोषणा, बल्कि बोर्ड गठन के आदेश भी जारी कर दिए है. जिसके बाद सुंडा ने इस कार्य के लिए पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा से मुलाकात कर उनका आभार जताया.

  पीसीसी चीफ  डोटासरा से मुलाकात  करने के बाद सुंडा ने बताया कि गोविंद सिंह डोटासरा, खुद किसान परिवार से आते है. ऐसे में वे लगातार इस दिशा में प्रयासरत थे कि प्रदेश में किसानों के लिए तेजाजी कल्याण बोर्ड बनें. पूर्व में सरकार के जरिए कृषि बजट के नवाचार में भी डोटासरा के सुझावों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरा महत्व दिया था.

अब एक बार फिर डोटासरा के सुझावों और निवेदन के अलावा पूरे प्रदेश में किसानों  के जरिए की जा रही मांग को पूरा करते हुए सरकार ने बेहतरीन फैसला लिया है. उन्होंने डोटासरा का मुंह मीठा करवाया और निवेदन किया कि इस बोर्ड में बनने वाले अध्यक्ष व सदस्यों की शीघ्र नियुक्ति कर इसे क्रियाशील किया जाए. ताकि जल्द से जल्द किसानों से जुड़ी बातों को इस बोर्ड के जरिए सरकार तक पहुंचाया जा सके. 

मुलाकात के दौरान तेजाजी बोर्ज के गठन को लेकर डोटासरा ने सुंडा को आश्वस्त किया है कि वह जल्द ही इस बोर्ड को ना केवल क्रियाशील, बल्कि प्रभावी भूमिका में लाया जाएगा. बता दें कि  गुरुवार को गहलोत सरकार ने जाट समुदाय को एक बड़ी सौगात दी है. सरकार ने वीर तेजाजी कल्याण बोर्ड के गठन को मंजूरी जारी कर दी है. जिसके लिए जाट समुदाय सीएम से कई बार सिफारिश की. 

सरकार के समाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के जारी आदेश के मुताबिक किसान समाज की स्थिति का जायजा लेने और प्रमाणिक सर्वे करवाने के बाद इन वर्गों से आने वाले लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने और पिछड़ापन दूर करने के लिए राजस्थान राज्य वीर तेजाजी कल्याण बोर्ड का गठन किया जाता है. बता दें कि इस बोर्ड में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित कुल 9 सदस्य होंगे जिनका चयन बोर्ड के नियमों के आधार पर किया जाएगा.

 

Trending news