झुंझुनूंः सूरजगढ़ में लंपी बीमारी पर रोकथाम को लेकर बड़ी लापरवाही, जानें पूरा मामला
Advertisement

झुंझुनूंः सूरजगढ़ में लंपी बीमारी पर रोकथाम को लेकर बड़ी लापरवाही, जानें पूरा मामला

झुंझुनूं के सूरजगढ़ से बड़ी खबर मिल रही है, लंपी बीमारी के रोकथाम को लेकर सरकार पर लापरवाही के आरोप तो खूब लगे और लग भी रहे हैं. लेकिन सूरजगढ़ से भाजपा विधायक सुभाष पूनियां ने इशारों ही इशारों में सरकार पर बीमारी की रोकथाम में राजनीति करने का भी आरोप मढ़ दिया है.

 झुंझुनूंः सूरजगढ़ में लंपी बीमारी पर रोकथाम को लेकर बड़ी लापरवाही, जानें पूरा मामला

सूरजगढ़: झुंझुनूं के सूरजगढ़ से बड़ी खबर मिल रही है, लंपी बीमारी के रोकथाम को लेकर सरकार पर लापरवाही के आरोप तो खूब लगे और लग भी रहे हैं. लेकिन सूरजगढ़ से भाजपा विधायक सुभाष पूनियां ने इशारों ही इशारों में सरकार पर बीमारी की रोकथाम में राजनीति करने का भी आरोप मढ़ दिया है.

झुंझुनूं के सूरजगढ़ में अपने विधायक कोटे से खरीदी गई दवाइयों की खेप रवाना करते वक्त विधायक सुभाष पूनियां ने यह बात कही. उन्होंने सरकार पर सीधे तौर पर नहीं, लेकिन यह जरूर ​कहा कि जिले में सबसे पहले दवा के लिए 10 लाख रुपए की अनुशंषा सभी विधायकों में उन्होंने सबसे पहले की थी, लेकिन उनकी इस अनुशंषा पर काफी देरी से दवा खरीदी गई.

 यह किस लेवल पर देरी हुई और क्यों हुई. वे यह नहीं जानते. लेकिन उनका मानस है कि सूरजगढ़ में हर सब सेंटर तक दवा पहुंचे और पशुपालकों को किसी प्रकार की गोवंश की हानि न हो. इस मौके पर पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. रामेश्वरसिंह ने बताया कि अब जिले में लंपी बीमारी कंट्रोल में है. मृत्यु नहीं हो रही. कुछ पशु रिकवरी फेज में है. आने वाले 15—20 दिनों में हम लंपी फ्री की ओर बढ़ रहे हैं. 

क्योंकि हमारे कर्मचारी घर-घर जाकर वैक्सीन लगा रहे हैं. कार्यक्रम में प्रधान बलवानसिंह, वेटरनरी डॉ. प्रवीण कुमार, बीडीओ पवन शर्मा, पंचायत समिति जेईएन रविंद्र कुमार, जिला परिषद सदस्य रामावतार धोलिया, बुधराम, प्रकाश गोदा का बास, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष संजय गोयल, नगर पालिका वाइस चेयरमैन रामस्वरूप जांगिड़, सुनील पालीवाल, सहित पशुपालन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.

Reporter- Sandeep Kedia

ये भी पढ़ें- राजस्थान विश्वविद्यालय के इस कॉलेज में ABVP का हल्ला बोल, इन आठ मांगों को लेकर जमकर हुई नारेबाजी

 

Trending news