खेतड़ी: बकाया चल रहा वेतन समझौता लागू, बीएमएस कार्यालय में मनाई गई खुशियां
Advertisement

खेतड़ी: बकाया चल रहा वेतन समझौता लागू, बीएमएस कार्यालय में मनाई गई खुशियां

खेतड़ी नगर स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में 61 महीने से भी अधिक समय से बकाया चल रहा वेतन समझौता लागू होने पर बीएमएस कार्यालय में मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई. 

खेतड़ी: बकाया चल रहा वेतन समझौता लागू, बीएमएस कार्यालय में मनाई गई खुशियां

Jhunjhunu News: खेतड़ी नगर स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में 61 महीने से भी अधिक समय से बकाया चल रहा वेतन समझौता लागू होने पर बीएमएस कार्यालय में मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई. बीएमएस महामंत्री श्यामलाल सैनी ने बताया कि भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश पदाधिकारी केंद्रीय पदाधिकारी और खनिज धातु मजदूर संघ के पदाधिकारी मलाजखंड के राजावत सहित खेतड़ी कॉपर मजदूर संघ के अथक प्रयासों से 16 दिसंबर को केंद्रीय खान मंत्री प्रहलाद जोशी ने वेतन समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. 

बीएमएस वेतन समझौता लागू करवाने के लिए केंद्रीय खान मंत्री से मिलकर उनको वस्तु स्थिति से अवगत करवाया गया था. उसके बाद 1 नवंबर 2017 से लागू होने वाले वेतन समझौते पर मंत्री द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है. भारतीय मजदूर संघ के अथक प्रयासों से ही वेतन समझौता तथा एरियर भी लागू हो पाया था. इससे पहले भी बीएमएस ने कर्मचारी हितों के लिए प्रयास से ही 58 वर्ष से 60 वर्ष सेवानिवृत्ति का समय भी बढ़ाने वाला समझौता लागू हुआ था.

ये भी पढ़ें- CM गहलोत व डीजीपी मिश्रा ने की पुलिस मित्र टीम की सराहना, 4 साल पूरे होने पर लगाई प्रदर्शनी

 इसके अलावा 16 दिसंबर को लागू होने वाला समझौता भी बीएमएस ने ही करवाया है. साथ ही उन्होंने कहा बीएमएस द्वारा करवाए गए कार्यों की देखा देखी अन्य लोग भी अपनी अपनी पीठ थपथपा रहे हैं लेकिन असल कार्य तो बीएमएस द्वारा ही करवाया गया है. इस मौके पर रामलाल वर्मा, श्यामसुंदर मीणा, उमराव सिंह, मांगीलाल, किशोर कुमार, राजेंद्र, सैफुद्दीन, राजीव गौड़, प्यारेलाल, सुरेश, सत्यवान, कुलदीप सक्सेना, मांगीलाल, सुब्रता धर, हर सेवक, चेतन वर्मा, एसएन दुबे, तुनाराम, किशोरी लाल, सुशील कुमार, मोहनलाल मौजूद रहे.

Reporter- Sandeep Kedia

 

Trending news