बड़े पर्दे पर दिखेगी राजस्थान की दीक्षा मान, फिल्म 'नार का सुर' का लोगों को बेसब्री से इंतजार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1262622

बड़े पर्दे पर दिखेगी राजस्थान की दीक्षा मान, फिल्म 'नार का सुर' का लोगों को बेसब्री से इंतजार

फौजियों का गावं भिर्र की बेटी दिशा मान अब महिला सशक्तिकरण का मजबूत संदेश देने वाली फिल्म 'नार का सुर' के मुख्य किरदार में नजर आएगी. इस फिल्म का निर्देशन कुलदीप कौशिक ने किया है. 

बड़े पर्दे पर दिखेगी राजस्थान की दीक्षा मान, फिल्म 'नार का सुर' का लोगों को बेसब्री से इंतजार

Surajgarh: झुंझुनूं के बुहाना तहसील का फौजियों का गावं भिर्र की बेटी दिशा मान अब महिला सशक्तिकरण का मजबूत संदेश देने वाली फिल्म 'नार का सुर' के मुख्य किरदार में नजर आएगी. इस फिल्म का निर्देशन कुलदीप कौशिक ने किया है. 

यह फिल्म पांच अगस्त से दिल्ली और यूपी के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. जल्द ही राजस्थान के सिनेमाघरों में भी प्रर्दशित किया जाएगा. बता दें कि फिल्म 'नार का सुर' की कहानी उन 12 महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जो देश में न्याय पाने के लिए संघर्ष करती हैं. 

बता दें कि फिल्म में लीड़ रोल में दिखाई देने वाली दीक्षा मान बुहाना के भिर्र गांव की रहने वाली हैं. उसका परिवार फिलहाल सिंघाना रहता हैं. उसके पिता गोपीचंद मान की बैटरी की दुकान है, जबकि उसकी मां सरिता देवी एलआईसी एजेंट हैं.

दीक्षा ने कॉपर के सोफिया सेकेंडरी स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद उसे सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज, बीकानेर में कंप्यूटर साइंस स्ट्रीम में बीटेक किया. अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, वह जयपुर चली गई, जहां उन्होंने रवींद्र मंच, जयपुर में थिएटर का अभ्यास करना शुरू किया. 2017 में दीक्षा को मुंबई विश्वविद्यालय के थिएटर आर्ट्स अकादमी में थिएटर आर्ट्स में मास्टर के लिए चुना गया था. 

उन्होंने विजय केनकरे, सलीम आरिफ, गोविंद नामदेव, मिलिंद इनामदार, डीआर अंकुर, गुरु विश्वजीत सहित प्रमुख थिएटर प्रैक्टिशनरों के नेतृत्व में अपना दो साल का प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा किया और 2019 में एक अभिनेत्री के रूप में फिल्म उद्योग में काम किया. दीक्षा ने कई टीवी विज्ञापनों जैसे कैंडेयर, शुगर, भारत मैट्रिमोनी, जिवामे, होंडा, वेदांता आदि के लिए भी कार्य किया. 

बातचीत में दीक्षा मान ने बताया कि इस फिल्म में महिला सशक्तिकरण का यह मजबूत संदेश होगा कि महिलाएं अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती को बखूबी पार कर सकती हैं. दीक्षा मान ने कहा कि 'नार का सुर' फिल्म सिर्फ महिला सशक्तिकरण बात नहीं करती, बल्कि दिखाती है नारी सशक्तिकरण क्या है.  

आगे दीक्षा ने कहा कि नारी सशक्तिकरण ही क्यो मानव सशक्तिकरण भी, अगर हर मानव, हर इंसान, अपनी शक्तिओं को पहचान ले तो वह किसी तरह अपने लिमिट्स क्रास करके उनसे आगे बढ़ सकता है, यह भी संदेश है. यह फिल्म हर इंसान के लिए है. इस फिल्म में महिला सशक्तिकरण का यह मजबूत संदेश होगा कि महिलाएं अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती को बखूबी पार कर सकती हैं. 

शार्ट फिल्म में भी निभाया था मुख्य किरदार
हाल ही में तन्हा दिल तन्हा सफर गाने के रीमेक में बॉलीवुड सिंगर शान के साथ नजर आई थी. इसके अलावा दीक्षा ने शार्ट फिल्म पर्दा में मुख्य अभिनेत्री के रूप में काम किया. इस फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया. दीक्षा मान को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के खिलाफ के लिए नामांकित भी किया गया.  इस दौरान अश्विनी कलसेकर जैसी अभिनेत्री भी शामिल थी. 

Reporter- Sandeep Kedia 

यह भी पढे़ंः क्यों नहीं बसे राजस्थान के यह 2 गांव, वजह जानकर कांप जाएगी आपकी रूह!

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news