रबी की फसलें खराब होने से उपखंड कार्यालय सूरजगढ़ पर किसानों का प्रदर्शन
Advertisement

रबी की फसलें खराब होने से उपखंड कार्यालय सूरजगढ़ पर किसानों का प्रदर्शन

 सूरजगढ़ में फसल खराब होने से नाराज किसान सूरजगढ़ उपखंड कार्यालय में घुस गए. दरअसल, शीतलहर व पाले के कारण सरसों समेत अन्य फसलें खराब हो गई हैं. किसानों का कहना है कि उनकी सरसों समेत अन्य फसलें 100 प्रतिशत खराब हो गई है, जिसकी सही गिरदावरी करवाकर मुआवजा दिलाया जाए.

रबी की फसलें खराब होने से उपखंड कार्यालय सूरजगढ़ पर किसानों का प्रदर्शन

झुंझुनूं: सूरजगढ़ में फसल खराब होने से नाराज किसान सूरजगढ़ उपखंड कार्यालय में घुस गए. दरअसल, शीतलहर व पाले के कारण सरसों समेत अन्य फसलें खराब हो गई हैं. किसानों का कहना है कि उनकी सरसों समेत अन्य फसलें 100 प्रतिशत खराब हो गई है, जिसकी सही गिरदावरी करवाकर मुआवजा दिलाया जाए. इसी मांग को लेकर आज पूर्व सांसद एवं भाजपा नेता संतोष अहलावत के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में किसान सूरजगढ़ उपखंड कार्यालय पर इकट्ठा हुए और प्रदर्शन किया.

मुआवजे की मांग

उपखंड कार्यालय में एसडीएम ना मिलने से आक्रोशित किसान अपने साथ लाए खराब फसल के पौधों के साथ ही घुस गए और इन खराब फसलों को कार्यालय में फेंक दी. किसानों का आरोप है कि ना तो नगरपालिका क्षेत्र में बसने वाले किसानों की गिरदावरी की जा रही है और कहीं पर भी गिरदावरी की जा रही है. फसल खराब को काफी कम और मनमर्जी से दिखाया जा रहा है. इस मौके पर पूर्व सांसद संतोष अहलावत ने कहा कि किसान फसल खराब होने के बाद से परेशान है और तनाव में है. किसानों के आगे मरने की नौबत आ गई है. इसलिए अब किसानों के आगे मरता, क्या ना करता. ऐसे में किसान अब आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे.

कई संगठनों के लोगों ने किया प्रदर्शन

इस प्रदर्शन में सूरजगढ़ नगरपालिका, राष्ट्रीय किसान संगठन, सूरजगढ़ सरपंच फोरम, सूरजगढ़ ग्राम सहकारी सेवा समिति के पदाधिकारी भी शामिल हुए. उपखंड अधिकारी की गैर मौजूदगी में उनके पीए को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर पूर्व सांसद अहलावत ने कहा कि तीन रोज में सही गिरदावरी नहीं की तो उग्र आंदोलन के साथ उपखंड मुख्यालय, झुंझुनूं सहित जयपुर कूच करेंगे. जिला व्यापार संघ अध्यक्ष सेवाराम गुप्ता ने कहा कि नगर पालिका क्षेत्र के किसानों की भी गिरदावरी करा मुआवाजा दिया जाए.धरने को जिला परिषद सदस्य रणवीर नाड़ा, पंचायत समिति सदस्य सोमबीर लांबा, विकास भालोठिया, संदीप शास्त्री, कृष्ण यादव खांदवा सहित कई व्यक्ताओं ने कहा कि पाले की वजह से फसलों में 25 से 40 प्रतिशत नुकसान का आंकलन किया जा रहा है. जबकि खेतों में फसल में 90 से 100 प्रतिशत खराब हुई है.

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

मौके पर पूर्व चेयरमैन पार्वती देवी, पूर्व चेयरमैन नरेश वर्मा, सुरेंद्र चौहान, पार्षद राजेंद्र सोनकरिया, संतोष कुमावत, वाइस चेयरमैन रामस्वरूप जांगिड़, पूर्व सरपंच लक्ष्मण सिंह गादली, मनरूप घरड़ाना, पूर्व उप प्रधान अनिल ठोलिया, बेरला सरपंच प्रतिनिधि मुकेश शर्मा, सरपंच रामचंद्र किढवान, पार्षद रामजीलाल सैनी, दिलीप सिंह, हरिराम, रामजीलाल, लक्ष्मण सिंह, नंदलाल दूदवा, मंजीत दोबड़ा, राजेश नेहरा पीपली, पूर्व सरपंच चंदगीराम सैन, विरेंद्र बसेरा, कृष्ण फतेहपुरा सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे.

Trending news