भगवान का भजन सुनते ही कूद-कूद कर नाचने लगा गाय का बछड़ा, देखें वीडियो
Advertisement

भगवान का भजन सुनते ही कूद-कूद कर नाचने लगा गाय का बछड़ा, देखें वीडियो

आज सुबह यह फेरी श्रीकृष्ण गौशाला पहुंची, जहां पर उन्होंने गायों के दर्शन किए और जब वे वापिस लौटने लगे तो अचानक एक बछड़ा दौड़ता-दौड़ता प्रभात फेरी में शामिल धर्मप्रेमियों के पास पहुंचा और जमकर नाचने लगा.

भगवान का भजन सुनते ही कूद-कूद कर नाचने लगा गाय का बछड़ा, देखें वीडियो

Pilani: झुंझुनूं के चिड़ावा में आज एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है, जिसमें भगवान के नाम की शक्ति और इसके रस का जीता जागता उदाहरण देखने को मिल रहा है. चिड़ावा में पिछले करीब पांच महीनों से श्री हरिनाम प्रभात संकीर्तन समिति द्वारा प्रभात फेरी निकाली जाती है और हर दिन यह फेरी अलग-अलग क्षेत्रों में जाती है.  

जमकर नाचने लगा बछड़ा
आज सुबह यह फेरी श्रीकृष्ण गौशाला पहुंची, जहां पर उन्होंने गायों के दर्शन किए और जब वे वापिस लौटने लगे तो अचानक एक बछड़ा दौड़ता-दौड़ता प्रभात फेरी में शामिल धर्मप्रेमियों के पास पहुंचा और जमकर नाचने लगा. ज्यों ज्यों हरे रामा, हरे कृष्णा की आवाज तेज और धीरे होती, वैसे वैसे ही बछड़ा भी नाच रहा था. वहां मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने यह वीडियो बना लिया और इसे वायरल कर दिया. 

वीडियो वायरल 
अब यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोग इसे भगवान के नाम की शक्ति और उससे मिलने वाले आत्मिक, आध्यामिक सुख से जोड़कर देख रहे हैं.  बता दें कि यह प्रभात फेरी हर दिन सुबह ठीक साढ़े पांच बजे श्री कल्याण राय मंदिर से शुरू होती है, जो हर दिन कस्बे के अलग-अलग क्षेत्रों में जाती है. वहीं, करीब 40 मिनट बाद, सुबह छह बजकर 10 मिनट पर इस प्रभात फेरी को विश्राम दिया जाता है.

प्रभात फेरी से जुड़े देवानंद चौधरी, श्याम जांगिड़, संदीप हिम्मतरामका, अशोक वर्मा एलआईसी, सीए गणेश केडिया, अशोक तंवर, पवन पांडे, सुभाष पंवार, महेश शर्मा धन्ना, रामाकिशन केडिया, विकास ककरानिया, अशोक अग्रवाल, रविंद्र जांगिड़, अमित वर्मा, सौरभ-सुमित सुलतानिया, मुकेश ककरानिया, रेखा हिम्मतरामका, पिंकी केडिया, नूतन शर्मा, माया बदनगढ़िया, दिव्या सुलतानिया, शारदा सोनी, सरिता चौधरी, काव्या केडिया, मंजू केडिया, अन्नू अग्रवाल आदि ने इसे हरिनाम की शक्ति बताया है. 

7 साल बाद फिर शुरू हुई है प्रभात फेरी
बता दें कि चिड़ावा कस्बे में पहले वर्ष 2000 से 2015 तक लगातार 15 सालों तक झंडीप्रसाद हिम्मतरामका के निर्देशन और नेतृत्व में प्रभात फेरी का आयोजन किया गया. इसके बाद अपरिहार्य कारणों से सात सालों तक इसमें ब्रेक लग गया था. अब पांच महीनों से फिर से प्रवासी धर्मप्रेमी नरेश मंड्रेलिया की प्रेरणा और देवानंद चौधरी के नेतृत्व में यह प्रभात फेरी शुरू की गई है. 

Reporter- Sandeep Kedia 

झुंझुनूं की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल 

हैंडसम IAS अतहर आमिर ने होने वाली दुल्हनिया महरीन संग काटा केक, लोग बोले- सो रोमांटिक

 

Trending news