CBSE 10वीं बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू, झुंझुनूं के 18 केंद्रों पर छात्र देंगे एग्जाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1588604

CBSE 10वीं बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू, झुंझुनूं के 18 केंद्रों पर छात्र देंगे एग्जाम

CBSE 10th board exam starts:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो गई.परीक्षा के लिए 18 केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा सुबह साढ़े दस से शुरू होकर दोपहर डेढ़ बजे तक चलेगी.

CBSE 10वीं बोर्ड की परीक्षा आज से शुरू, झुंझुनूं के 18 केंद्रों पर छात्र देंगे एग्जाम

CBSE 10th board exam starts: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो गई है. झुंझुनूं जिले में कुल 18 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शुरू हुई है. जिनमें लगभग चार हजार विद्यार्थी पंजीकृत हैं. वहीं, 12वीं के लिए तीन हजार से अधिक परीक्षार्थी पंजीकृत है.

 सीबीएसई जिला समन्वयक डॉ रविशंकर शर्मा ने बताया कि परीक्षा के लिए 18 केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें विज्डम सिटी समेत तीन केंद्र शहर में बनाएं गए हैं. परीक्षा सुबह साढ़े दस से शुरू होकर दोपहर डेढ़ बजे तक चलेगी. डॉ. शर्मा ने दस्वीं परीक्षा के विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि विद्यार्थी परीक्षा में किसी प्रकार का तनाव न लें. बल्कि इसे क्रिकेट खेल की तरह एंजॉय करें. उन्होंने कहा कि यदि बच्चे तनावमुक्त होकर परीक्षा देंगे तो बेहतर नहीं बल्कि बेहतरीन परिणाम पाएंगे. उन्होंने अभिभावकों से भी बच्चों को अच्छा वातावरण उपलब्ध करवा कर मोटीवेट करने का आग्रह किया. जिससे बच्चें परीक्षा में बेहतर परिणाम बिना तनाव के ला सकें. 

बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं के मेन सब्जेक्ट के एग्जाम सोमवार से अंग्रेजी साहित्य और भाषा विषय के साथ शुरू होंगे. सीबीएसई ने ड्रेस कोड को लेकर भी निर्देश दिए गए थे. परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड से एंट्री दी गई. कई जगह परीक्षार्थी को स्कूल का आई कार्ड भी दिखाना पड़ा. विद्यार्थी अपने स्कूल की यूनिफॉर्म में ही परीक्षा देने पहुंचें. चेकिंग के बाद एन्ट्री दी गई. इस दौरान एक घंटे पहले स्टूडेन्ट्स अपने अभिभावकों के साथ परीक्षा केन्द्र पर पहुंचे. परीक्षा का समय सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे है.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news