CA Result 2024: चिड़ावा में भाई-बहन की मेहनत लाई रंग, परीक्षा पास कर एक साथ बने सीए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2331484

CA Result 2024: चिड़ावा में भाई-बहन की मेहनत लाई रंग, परीक्षा पास कर एक साथ बने सीए

CA Result 2024: राजस्थान के झुंझुनू जिले के चिड़ावा कस्बे में रहने वाले मोदी परिवार के दो बच्चों ने चार्टेड अकाउंटेंट परीक्षा परीक्षा पास कर न सिर्फ अपने जिले का बल्कि पूरे राजस्थान का नाम रोशन किया है.  

Jhunjhunu News Zee Rajasthan

CA Result 2024 Out: आज चार्टेड अकाउंटेंट परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है. झुंझुनू जिले के चिड़ावा कस्बे में रहने वाले प्रतीक मोदी ने ऑल इंडिया 18वीं रैंक प्राप्त कर ना केवल जिले का, बल्कि राजस्थान का नाम रोशन किया है. खास बात यह है कि प्रतीक मोदी के साथ ही इस परीक्षा में उनकी बड़ी बहन जया मोदी ने भी सफलता हासिल की है. ऐसे में परिवार में डबल खुशी मनाई जा रही है. 

परिवार में खुशी का माहौल 
प्रतीक मोदी चिड़ावा कस्बे के व्यवसायी विजय मोदी के पुत्र है, जिन्होंने पहले प्रयास में ही सीए परीक्षा पास करते हुए ऑल इंडिया पर 18वीं रैंक प्राप्त की है. वहीं, जया मोदी का यह दूसरा प्रयास था. प्रतीक और जया के चाचा महेंद्र मोदी चिड़ावा कस्बे के सामाजिक कार्यकर्ता और भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके है. दोनों की सफलता पर परिवार में खुशियां मनाई जा रही है. प्रतीक और जया तीन भाई बहन है. मंझला भाई दीपेश एम्स जोधपुर से एमबीबीएस कर रहा है.

दूसरे प्रयास में जया को मिली सफलता 
जया ने बताया कि जब पहले प्रयास में वह असफल हुई तो उनके पिता विजय और मां ललिता के आंसू आ गए थे. बस वहीं से उसने ठान लिया था कि वह सीए बनकर अपने माता—पिता को खुशी देगी. आज जब खुशी आई तो दोहरी आई और ऐसी खुशी आई कि आज भी खुशी के मारे ना केवल माता—पिता, बल्कि पूरे परिवार के आंसू खुशी के मार छलक गए. 

पहले प्रयास में प्रतीक ने हासिल किया 18वां रैंक
वहीं, प्रतीक ने बताया कि उसने रोजाना 10 से 12 घंटे पढ़ाई की है. उसने यह तो सोचा था कि उसकी रैंक आएगी, लेकिन वह टॉप 50 में आएगा और 18वीं रैंक आएगी, यह कभी नहीं सोचा था. आज उसे बहुत खुशी हो रही है. इधर, मोदी परिवार की इस उपलब्धि पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है. 

ये भी पढ़ें- ब्यावर कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Trending news