C-VIGIL APP: सी-विजिल एप पर शिकायत की बजाय अपनी फोटो अपलोड कर रहे, 200 में से 180 शिकायतें निकली फर्जी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1924068

C-VIGIL APP: सी-विजिल एप पर शिकायत की बजाय अपनी फोटो अपलोड कर रहे, 200 में से 180 शिकायतें निकली फर्जी

C-VIGIL APP: झुंझुनूं जिले में अब तक दो सौ से अधिक शिकायत सी विजिल एप पर दर्ज की गई. इनमें चुनाव से संबंधित शिकायतों की संख्या मात्र 21 रही. शेष शिकायत ऐसी रही जिनका चुनाव से कोई संबंध ही नहीं है. प्रशासन का दावा है कि सभी शिकायतों का सौ मिनिट से पहले निस्तारण कर दिया गया है.

C-VIGIL APP: सी-विजिल एप पर शिकायत की बजाय अपनी फोटो अपलोड कर रहे, 200 में से 180 शिकायतें निकली फर्जी

Rajasthan Election 2023, C-VIGIL APP​ News: राजस्थान चुनाव (Rajasthan Election 2023) को लेकर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत के लिए आम व्यक्ति के लिए बनाए गए मोबाइल एप सी विजिल पर शिकायत कम और शिकायत कर्ता के फोटो ज्यादा आ रहे हैं.

झुंझुनूं जिले में अब तक दो सौ से अधिक शिकायत सी विजिल एप पर दर्ज की गई. इनमें चुनाव से संबंधित शिकायतों की संख्या मात्र 21 रही. शेष शिकायत ऐसी रही जिनका चुनाव से कोई संबंध ही नहीं है. प्रशासन का दावा है कि सभी शिकायतों का सौ मिनिट से पहले निस्तारण कर दिया गया है.

रोचक तथ्य यह है कि सूरजगढ़ व उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में ज्यादा सतर्कता बरतने की बात कही जा रही है. सी विजिल एप पर सबसे ज्यादा शिकायत भी सूरजगढ़ से ही आई है. अब तक सबसे ज्यादा 36 शिकायत सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आई है.

जिला निर्वाचन अधिकारी बचनेश अग्रवाल ने बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन को रोकने को लेकर आमजन को बड़ी सुविधा दी हैं. इसके माध्यम से आमजन शिकायत भेज सकते हैं. जिले में बड़ी संख्या में एप्प इंस्टाल किया गया है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: वोटर कार्ड के अलावा इन 13 दस्तावेजों के जरिए दे सकते है मतदान, देखें पूरी सूची

लोग टेस्टिंग के लिए फोटो भेज रहे हैं. अब तक मिली वास्तविक शिकायतों पर 100 मिनट में प्रभावी कार्रवाई की गई. गौरतलब है कि इस बार चुनाव आयोग द्वारा एप सी विजिल लांच किया गया हैं. इसमें शिकायतकर्ता आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित फोटो व वीडियो भेज सकता है. सरकारी योजनाओं के पोस्टर व बिना अनुमति के सभाओं एवं चुनाव संबंधी आपत्तिजनक फोटो व वीडियो भेजी जा सकती है. जिसके बाद उड़न दस्ता कार्रवाई करता है.

Trending news