फर्जी GST नंबर दिखाकर ऑनलाइन ठगी, फ्रॉड करने से पहले बैंक खाता खुलवाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1268496

फर्जी GST नंबर दिखाकर ऑनलाइन ठगी, फ्रॉड करने से पहले बैंक खाता खुलवाया

Jhalawar : राजस्थान के झालावाड़ जिले के बकानी थाना पुलिस ने साइबर ठगी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए गुजरात की अन्तर्राज्यीय गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने साइबर ठगी के इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है.

फर्जी GST नंबर दिखाकर ऑनलाइन ठगी, फ्रॉड करने से पहले बैंक खाता खुलवाया

Jhalawar : राजस्थान के झालावाड़ में ठगों ने जिले के बकानी कस्बे के एक व्यापारी से टाइल्स का सौदा करने के नाम पर अपने खाते में 2 लाख 80 हजार रुपए डलवा लिए और झूठा जीएसटी नंबर दिखाकर ऑनलाइन ठगी की. मामले की जानकारी देते हुए, बकानी पुलिस ने बताया कि कस्बे के एक व्यापारी को एक फोन के मार्फत टाइल्स का सौदा करने का ऑफर दिया गया. 

पीड़ित ने बताया कि वो उसके झांसे में आ गया और उसने बताए गए बैंक के अकाउंट में ₹2 लाख 80 हजार रूपए ट्रांसफर कर दिए. बाद में ठगों ने अपना मोबाइल नंबर भी बंद कर दिया, जिस पर पीड़ित ने पुलिस को सारे मामले की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें : Barmer : कृषि उपज मंडी में बाइक पर सवार होकर आए बदमाश, व्यापारी पर तान दी बंदूक

अनुसंधान में सामने आया कि जिस खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ वो भी फ्रॉड करने के लिए 6 दिन पहले ही खुलवाया गया था और नंबर भी बंद आ रहा था. इस पर पुलिस ने साइबर टीम की मदद से गुजरात निवासी दो ठगों प्रवीण भाई और वैभव भाई को धर दबोचा, फिलहाल पुलिस गिरफ्तार दोनों ठगों से गहन पूछताछ कर रही है, जिसमें कई अन्य खुलासे होने की भी उम्मीद है.

रिपोर्टर-महेश परीहार

झालावाड़ जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

ये भी पढ़ें : सिख युवक की आंखों में डाली मिर्ची, पुजारी बताने पर, बाल काट कर छोड़ा

Trending news