Jhalawar News: टायर से भरे मालगाड़ी के एक डिब्बे में लगी भीषण आग, रुकी कई ट्रेनों की रफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2272840

Jhalawar News: टायर से भरे मालगाड़ी के एक डिब्बे में लगी भीषण आग, रुकी कई ट्रेनों की रफ्तार

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ रोड रेलवे स्टेशन से गुजरते समय टायर से भरे मालगाड़ी के एक रैक में अचानक आग लग गई. वहीं, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे तीन दमकलों ने आग पर काबू पा लिया. 

Jhalawar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: झालावाड़ जिले से गुजर रही दिल्ली मुंबई रेल मार्ग पर झालावाड़ रोड़ रेलवे स्टेशन पर आज अल सुबह मुंबई से दिल्ली जा रही मालगाड़ी के एक डिब्बे में अचानक आग लग गई. मालगाड़ी की रैक में टायर भरे हुए थे, ऐसे में देखते ही देखते आग भीषण हो गई. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारियों द्वारा भवानी मंडी तथा रामगंजमंडी से 4 दमकले मंगवाई गई, जिन्होंने भारी मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पाया. इस दौरान करीब 3 घंटे से अधिक समय तक दिल्ली मुंबई रेल मार्ग के अप और डाउन ट्रैक पर यातायात प्रभावित रहा तथा मार्ग से गुजरने वाली सवारी तथा मालगाड़ियों को भवानी मंडी तथा रामगंजमंडी स्टेशन पर ही रोक कर रखा गया. 

तीन दमकलों ने मौके पर पहुंच आग पर किया काबू
डीआरएम कोटा मनीष तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना प्रात करीब 5:30 बजे के आसपास की है, जब मुंबई सेंट्रल से बल्लभगढ़(दिल्ली) की ओर जा रही एक मालगाड़ी में झालावाड़ रोड़ स्टेशन के भानपुरा फाटक के समीप एक डिब्बे में अचानक आग लग गई. घटना के बाद डाउन तथा अप ट्रेक की समस्त रेल यातायात भवानी मंडी तथा रामगंजमंडी स्टेशन पर रोक लिया गया. रेलवे प्रबंधन की सूचना पर झालावाड़, रामगंजमंडी तथा भवानी मंडी से दमकलों को मौके पर बुलाकर आग बुझाने के प्रयास किए गए. करीब 8 बजे तक आग पर काबू कर लिया गया, जिसके बाद प्रातः साढ़े 8 बजे रेल गाड़ियों को डाउन ट्रैक से होकर निकालना शुरू कर दिया गया है. 

आग लगने से पटरी सहित अन्य तकनीकी संसाधनों को नुकसान
हादसे में अप ट्रैक की पटरी सहित अन्य तकनीकी संसाधनों को नुकसान हुआ है, जिसे दुरुस्त किया जा रहा है. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. हालांकि, इस दौरान मार्ग से गुजरने वाली सवारी रेल गाड़ियों को अन्य स्टेशन पर रोका गया, जिसके चलते रेल यात्रियों को भी परेशानियां झेलनी पड़ी. हालांकि भवानी मंडी और रामगंज मंडी में समाजसेवी लोगों द्वारा रेल यात्रियों के लिए शीतल जल और अन्य आवश्यक संसाधनों की व्यवस्थाएं की गई.

ये भी पढ़ें- दिलावर साहब! ये क्या हो रहा है आपके महकमे में, इच्छामृत्यु क्यों मांग रहा प्रिंसिपल

Trending news