झालावाड़: संविदा नियमों को लेकर कार्मिकों में रोष, कलेक्टर को मुख्य सचिव के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

झालावाड़: संविदा नियमों को लेकर कार्मिकों में रोष, कलेक्टर को मुख्य सचिव के नाम सौंपा ज्ञापन

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ के प्रबंधकीय एवं विभिन्न वर्गों में कार्यरत कार्मिकों ने मुख्य सचिव के नाम जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित को ज्ञापन सौंपा है.

 

 

झालावाड़: संविदा नियमों को लेकर कार्मिकों में रोष, कलेक्टर को मुख्य सचिव के नाम सौंपा ज्ञापन

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ के जिला और ब्लाक स्तर पर कार्यरत प्रबंधकीय एवं विभिन्न वर्गों में कार्यरत कार्मिकों के द्वारा जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रभु लोधा के नेतृत्व में मुख्य सचिव के नाम जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित को ज्ञापन सौंपा गया. शासन सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से राजस्थान कांट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स 2022 द्वारा जारी नोटिफिकेशन के खिलाफ नाराजगी जताई. 

इस दौरान जिला पीसीपीएनडीटी समन्वयक प्रभु एरवाल ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत संविदा कार्मिकों को राजस्थान कोंट्रेक्चुअल हायरिंग टू सिविल पोस्ट रूल्स 2022 को जारी नोटिफिकेशन नियम 2022 के तहत शामिल करने का प्रावधान किया गया है, जो कि कार्यरत संविदाकर्मियों के हितों के पूर्णतया खिलाफ है, जिसके कारण विभाग में वर्षों से सेवाएं दे रहे कार्मिकों में भी भारी रोष है. 

यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

कार्मिकों का आरोप है कि सरकार नियमितीकरण का ढिंढोरा पीट कर वाह-वाही लूट रही है, जबकि हकीकत में कार्मिकों के साथ धोखा हुआ है. जारी नोटिफिकेशन में एनआरएचएम, एनयूएचएम, वर्टिकल कार्यालय यूनिट के तहत कटौती की गई है. जिला स्तर और ब्लॉक स्तर पर कार्यरत महत्वपूर्ण और बड़े पदों को नीचे की श्रेणी में रखते हुए मासिक मानदेय में भारी कटौती की गई है. 

साथ ही जिनकी सेवा अवधि 12 से 17 वर्ष की हो गई, उन्हें फिर से संविदा पर रखा जाकर कार्य अनुभव को भी शून्य कर दिया गया, जो वर्तमान में कार्यरत कार्मिकों के हितों के विपरीत है. ऐसे में उनकी मांग है कि संविदा नियम 2022 को रद्द करते हुए कार्मिकों को सीधे समायोजित कर नियमित किया जाए.

Reporter: Mahesh Parihar

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news