Dag: फसल खराबे के मुआवजे को लेकर किसानों का प्रदर्शन,एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388837

Dag: फसल खराबे के मुआवजे को लेकर किसानों का प्रदर्शन,एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

किसानों की मांग है कि, जल्द से जल्द सर्वे करवाकर किसानों की खराब हुई फसलों का प्रति बीघा के हिसाब से मुआवजा राशि दी जाए.

Dag: फसल खराबे के मुआवजे को लेकर किसानों का प्रदर्शन,एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Dag: झालावाड़ जिले के भवानीमंडी में भारतीय किसान संघ के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने उपखण्ड कार्यालय पहुंच कर प्रदर्शन किया. इस दौरान सभी किसान एसडीएम कार्यालय में सांकेतिक धरने पर बैठ गये और बारिश से हुए फसल खराबे को लेकर उचित मुआवजा दिलवाने की मांग की. प्रदर्शनकारी किसानों ने बाद में एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा.

किसान नेता पिरु सिंह ने बताया कि किसानों की मेहनत का फल जब उसे मिलने वाला था,तभी अचानक हुई बारिश ने सारी मेहनत पर पानी फेर दिया. किसानों की मांग है कि किसानों की फसल खराबे का प्रशासन द्वारा सर्वे करवाकर 5 हजार रु बीघे के हिसाब से मुआवजा दिया जाए. पीरू सिंह ने कहा कि भारतीय किसान संघ एक गैर राजनीतिक संगठन है जो किसानों के हितों की रक्षा करता है.

पिछले अगस्त माह में अतिवृष्टि व जलभराव की वजह से किसानों की 60% फसल खराब हो गई थी, परंतु प्रशासन की उदासीनता की वजह से सर्वे कार्य पूरा नहीं हो पाया. अब क्षेत्र में विगत तीन दिन से तेज बरसात से किसानों की कटी हुई और खेतों में खड़ी फसलें पूरी तरह नष्ट हो चुकी हैं. ऐसे में किसानों की मांग है कि, जल्द से जल्द सर्वे करवाकर किसानों की खराब हुई फसलों का प्रति बीघा के हिसाब से मुआवजा राशि दी जाए.

Reporter-Mahesh Parihar

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news