सांचोर: स्व. बैंसला की अस्थि कलश यात्रा का स्वागत, लोगों का उमड़ा हुजूम
Advertisement

सांचोर: स्व. बैंसला की अस्थि कलश यात्रा का स्वागत, लोगों का उमड़ा हुजूम

जालोर के सांचोर पहुंचला पर स्व. कर्नल ​किरोड़ी सिंह बैंसला पुत्र विजय बैंसला ने बताया कि यह यात्रा 17 अगस्त से शुरू हुई है, जो क़रीब 25 दिन में 75 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए 10 सितंबर को पुष्कर पहुंचेगी. यहां पर फिर अस्थि कलश का विसर्जन होगा. 

कर्नल बैंसला का अस्थि कलश सांचौर पहुंचा

Jalore: जिले के सांचोर में गुर्जर नेता स्व. कर्नल ​किरोड़ी सिंह बैंसला की अस्थि कलश विसर्जन यात्रा के पहुंचने पर स्वागत किया गया. इस दौरान नगर में लोगों द्वारा पुष्पवर्षा कर बैंसला का भव्य स्वागत किया और अस्थि कलश को पुष्पांजलि देकर नमन किया. जानकारी मुताबिक कर्नल बैंसला के अस्थि कलश यात्रा के जरिए गुर्जर और एमबीसी समाज को राजनीतिक दृष्टि से जागृत करने का काम भी किया जा रहा है, जिससे साल 2023 के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव तक यह समाज भी राजनीतिक दृष्टि से खुद को मजबूत करने की स्थिति में आ सके. 

यात्रा में एमबीसी समाज के लोग लाल साफा पहन कर शामिल हुए. इस दौरान बड़ी संख्या में एमबीसी समाज के लोग मौजूद रहें. स्व. कर्नल ​किरोड़ी सिंह बैंसला पुत्र विजय बैंसला ने बताया कि यह यात्रा 17 अगस्त से शुरू हुई है, जो क़रीब 25 दिन में 75 विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए 10 सितंबर को पुष्कर पहुंचेगी. यहां पर फिर अस्थि कलश का विसर्जन होगा. इस मौके पर यात्रा में विजय बैंसला ने कहा कि स्वर्गीय कर्नल बैंसला कि ओर से समाज में महिला शिक्षा और जागृति के लिए किए कार्य आज भी लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है. बैंसला महान व्यक्ति के धनी थे, ऐसे महान नेता की अस्थि कलश को पुष्पांजलि देने का सौभाग्य जनता को मिला. ऐसे में जो ग्रामीण लोग कर्नल बैंसला की शव यात्रा या अंत्येष्टि में शामिल नहीं हुए थे, उनके लिए अब स्वर्गीय बैंसला के अस्थि कलश यात्रा उन गांव तक जाएगी, ताकि लोग उसके दर्शन कर सकें. 

विजय बैंसला ने बताया कि कर्नल बैंसला गुर्जर समाज के बड़े नेता थे, जिन्होंने समाज को उसके आरक्षण का हक दिलाने के लिए बड़े आंदोलन किए और समाज में सामाजिक क्रांति लेकर आए साथ ही राजनीतिक रूप से भी समाज को मजबूत करना चाहते थे. यही कारण है कि कर्नल बैंसला ने लोकसभा का चुनाव भी लड़ा और भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता भी ली थी.

Reporter - Dungar Singh  

जालोर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को घेरने पहुंचे थे अशोक गहलोत, इधर BJP ने राजस्थान सरकार को ही घेर लिया

Trending news