Jalore News: ग्राम विकास अधिकारी ने कोर्ट के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए कार्रवाई को दिया अंजाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1486067

Jalore News: ग्राम विकास अधिकारी ने कोर्ट के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए कार्रवाई को दिया अंजाम

उम्मेदाबाद ग्राम पंचायत ने सायला पंचायत समिति की अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की है. मौजूदा भूखंड पर एडीएम कोर्ट से स्टे आर्डर होने के बावजूद ग्राम विकास अधिकारी डॉ कुमार मीणा ने कोर्ट के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए कार्रवाई को अंजाम दे दिया.

कार्रवाई को दिया अंजाम.

Jalore News: उम्मेदाबाद ग्राम पंचायत ने सायला पंचायत समिति की अतिक्रमण के खिलाफ शिकायत को लेकर जांच नहीं होने से पूर्व ही अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की है. जानकारी के अनुसार उम्मेदाबाद गांव में पिछले 50 साल से रहवासी भूखंड पर हड़माना राम मेघवाल का कब्जा था.

हनुमाना राम उम्मेदाबाद गांव का निवासी है. रहने को इस भूखंड के अलावा कोई भी जमीन नहीं है. मकान बनाने के लिए ग्राम पंचायत में अनुमति के लिए आवेदन 4 अगस्त को किया गया था लेकिन ग्राम पंचायत ने अनुमति ना देकर भूखंड पर बने चारदीवारी को ध्वस्त कर दिया गया.

 मौजूदा भूखंड पर एडीएम कोर्ट से स्टे आर्डर होने के बावजूद ग्राम विकास अधिकारी डॉ कुमार मीणा ने हठधर्मिता, कोर्ट के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए कार्रवाई को अंजाम दे दिया. एडीएम कोर्ट के द्वारा स्टे आदेश की अहवेलना करते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया. जबकि परिवादी के द्वारा विकास अधिकारी को जांच के संदर्भ में निवेदन किया गया था.

जिस पर विकास अधिकारी के द्वारा जांच अधिकारी नियुक्त कर जांच को आगे बढ़ाया ही जा रहा था. इसी दौरान ग्राम विकास अधिकारी डॉ कुमार ने प्रशासनिक आदेशों की अवहेलना की गई. ग्राम विकास अधिकारी की पहले भी शिकायतें मिलने के बाद प्रशासन के द्वारा उनको हटा दिया गया था.

 लेकिन हाई कोर्ट से स्टे लाकर पुनः उसी पोस्ट पर जमे हुए हैं. आखिर ग्राम विकास अधिकारी को उम्मेदाबाद ग्राम पंचायत की कुर्सी से इतना मोह क्यों ऐसा लगता है कि भ्रष्टाचार में डूबा ग्राम विकास अधिकारी कई गरीब लोगों के आशियाने को उड़ाने में लगा हुआ है. ग्राम विकास अधिकारी बड़े रसूखदारओं के साथ मिलकर गरीब लोगों के आशियाने को हटाने में लगा हुआ है. ग्रामसेवक डॉ कुमार मीणा की पहले भी दो बार स्थानांतरण हो चुका है लेकिन फिर भी ग्राम पंचायत उम्मेदाबाद को छोड़ने को तैयार नहीं.

ये भी पढ़ें- भरतपुर: 20 साल की विधवा बेटी की दूसरी शादी की तो, गांव के पंच पटेलों ने किया परिवार का हुक्का पानी बंद

लोगों की लगातार शिकायतों के बावजूद बड़े अधिकारी कार्यवाही ध्यान नहीं दे रहे हैं. 2 बार यहां से स्थानांतरण होने के बाद भी उम्मेदाबाद ग्राम पंचायत को छोड़ने को ग्राम विकास अधिकारी राजी नहीं है. गरीब परिवार के आशियानों को हटाकर अपने आप को बड़ा अधिकारी समझने वाले डॉ कुमार मीणा ग्राम विकास अधिकारी पर आखिर कार्रवाई कब होगी या नहीं. परिवादी को किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई और सीधा ही बुलडोजर लेकर परिवादी के घर को उजाड़ दिया गया. आखिर ऐसे रसूखदार ग्राम विकास अधिकारी पर कब होगी कार्रवाई.

Reporter- Dungar Singh

Trending news