सांचौर पुलिस बड़ा एक्शन, 7 अपराधियों की खुली हिस्ट्रीशीट, 121 लोगों पर कड़ी नजर
Advertisement

सांचौर पुलिस बड़ा एक्शन, 7 अपराधियों की खुली हिस्ट्रीशीट, 121 लोगों पर कड़ी नजर

Sanchore news: सांचौर पुलिस अपराधियों के खिलाफ अब एक्शन में नजर आ रही है . पुलिस ने जिले के 7 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली है और उन पर पुलिस की ओर से निगरानी रखी जा रही है.

सांचौर पुलिस बड़ा एक्शन

Sanchore news: सांचौर पुलिस अपराधियों के खिलाफ अब एक्शन में नजर आ रही है . पुलिस ने जिले के 7 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली है और उन पर पुलिस की ओर से निगरानी रखी जा रही है. जिले भर में अब करीब 122 हिस्ट्रीशीटर है.हिस्ट्रीशीटर लक्ष्मण देवासी की मौत हो जाने से अब जिले भर में 121 हिस्ट्रीशीटर एक्टीव है .

121 लोगों पर पुलिस की कड़ी निगाहें
 जिला पुलिस के अनुसार अपराध एवं अपराधियों पर प्रभाव नियंत्रण एवं मजबूत कानून व्यवस्था के लिए हिस्ट्रीशीट खोली गई है. जिन लोगों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है. इन सभी 121 लोगों पर पुलिस की कड़ी निगाहें है पुलिस द्वारा हिस्ट्रीशीट खोलने का उद्देश्य अपराधिक व्यक्ति पर निगरानी रखना है . जिसकी हिस्ट्रीशीट खुलती है उस पर कई मुकदमे थाने में दर्ज होते हैं . इसे खोलने के लिए संबंधित थानाधिकारी उसके मुकदमों की संख्या कब कौन सी घटना हुई .

 वर्तमान स्थिति उसके करीबी वह रिश्तेदारों के नाम पते जैसी जानकारी और उसकी तस्वीर व उंगलियों के निशान आदि की फाइल तैयार करते हैं इस फाइल को एसपी के पास भेजा जाता है एसपी फाइल का अध्ययन करने के बाद संबंधित की हिस्ट्रीशीट खोलने की स्वीकृति प्रदान करते हैं .

 इसके खुलने पर हिस्ट्रीशीटर को गृह क्षेत्र के थाने में जाकर हाजिरी देनी पड़ती है ऐसा भी होता है की हिस्ट्रीशीटर दूसरे शहर में जाकर रह रहा हो तो उसके रिकॉर्ड को वहां भेजा जाता है ताकि उसकी गतिविधियों पर वही निगाह रखी जा सके. 

इन लोगों के खिलाफ खोली हिस्ट्रीशीट

सांचौर पुलिस ने हिस्ट्रीशीट की लिस्ट में जिले के 7 लोगों के खिलाफ हिस्ट्रीशीट खोली है जिसमें सांचौर थाना क्षेत्र के दाता निवासी जालाराम, दाता निवासी भभुताराम, कांटोल निवासी मांगीलाल करड़ा थाना क्षेत्र के करवाड़ा निवासी चौथा उर्फ चंदन सेवाड़ा निवासी प्रकाश झाब थाना क्षेत्र के हेमागुड़ा निवासी पारसाराम और रानीवाड़ा थाना क्षेत्र के डाडोकी निवासी रेवाराम भील के खिलाफ पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोली है .

यह भी पढ़ें:10 वर्ष के बच्चे के अंदर दिखा राम भक्ति का जुनून, स्केटिंग से तय करेगा राजस्थान से अयोध्या तक का सफर

Trending news