Rajasthan News: सांचौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ का अवैध डोडा पोस्त किया जब्त
Advertisement

Rajasthan News: सांचौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ का अवैध डोडा पोस्त किया जब्त

Rajasthan News: सांचौर जिले में पुलिस ने डोडा पोस्त तस्करों के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने झाब थाना अंतर्गत फागोतरा सरहद के पास से अवैध डोडा पोस्त से भरा एक ट्रक पकड़ा है जिसकी कीमत 1 करोड़ से भी अधिक बताई जा रही है.

 

Rajasthan News: सांचौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ का अवैध डोडा पोस्त किया जब्त

Sanchore News: राजस्थान के सांचौर जिले की झाब पुलिस ने एसपी सागर राणा के निर्देशन में सौ दिवसीय कार्य योजना के क्रियान्वयन, अवैध मादक पदार्थ और तस्करों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने झाब थाना अंतर्गत फागोतरा सरहद में अवैध डोडा पोस्त के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक पिकअप गाड़ी को जब्त किया है, जिसमें से करीब 7 क्विंटल 22 किलो से अधिक अवैध डोडा पोस्त बरामद किया है. 

चालक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार 
जानकारी के अनुसार, झाब पुलिस को देर रात मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि जीजे नंबर की पिकअप गाड़ी अवैध डोडा पोस्त से भरकर निकल रही है, जिसके बाद पुलिस ने फागोतरा सरहद में नाकाबंदी की. पुलिस की गाड़ी को देखकर पिकअप गाड़ी चालक ने नाकाबंदी तोड़ते हुए वहां से फरार हो गया. इसके बाद पुलिस ने फागोतरा की सरहद पर नाकाबंदी कराई और गाड़ी का पीछा किया. इस दरमियान अवैध डोडा पोस्त से भरी हुई पिकअप गाड़ी ने नाकाबंदी कर रही पुलिस की एक निजी वाहन को टक्कर मार कर नाकाबंदी तोड़कर फरार हो गया. इस दौरान पिकअप गाड़ी के टायर फट जाने के बाद चालक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया. 

डोडा पोस्त की मार्केट वैल्यू करीब 1 करोड़
हालांकि, पुलिस ने पिकअप गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली, तो उसमें भारी मात्रा में अवैध डोडा पोस्त भरा हुआ पाया गया. साथ ही पिकअप गाड़ी से पुलिस ने एक लोडेड पिस्टल 6 कारतूस भी बरामद किया है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. वहीं, पकड़े गए अवैध डोडा पोस्त की मार्केट वैल्यू एक करोड़ रुपए से अधिक आंकी गई है. 

ये भी पढ़ें- भजनलाल सरकार का फैसला, 22 जनवरी को सरकारी दफ्तरों में आधे दिन की रहेगी छुट्टी

Trending news