Jalore News : जल एवं स्वच्छता मिशन मीटिंग, काम में लापरवाही पर ठेकेदारों पर लगी पेनाल्टी
Advertisement

Jalore News : जल एवं स्वच्छता मिशन मीटिंग, काम में लापरवाही पर ठेकेदारों पर लगी पेनाल्टी

Jalore News : राजस्थान के जालोर में जल जीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की 20वीं समीक्षा बैठक जिला कलक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में हुई. जिसमे कलेक्टर ने ठेकेदारों पर पेनाल्टी लगायी.

Jalore News : जल एवं स्वच्छता मिशन मीटिंग, काम में लापरवाही पर ठेकेदारों पर लगी पेनाल्टी

Jalore News : राजस्थान के जालोर में जल जीवन मिशन के तहत जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की 20वीं समीक्षा बैठक जिला कलक्टर निशांत जैन की अध्यक्षता में हुई. 

बैठक में जिला कलक्टर ने नर्मदा प्रोजेक्ट में चल रहे कार्यों को बैकलॉग के साथ निर्धारित लक्ष्यों को नियत समयावधि में अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के साथ ही हर घर नल कनेक्शन के लिए जिले में चल रहे इन्फ्रास्ट्रक्चर कार्यो को तीव्र गति से किये जाने के निर्देश दिए. 

उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में पीने के पानी की किल्लत नही हो, इसके लिए पुख्ता प्रबंधन सुनिश्चित किये जाएं. जिला कलक्टर निशांत जैन कहा कि जल जीवन मिशन के तहत चल रहे कार्यों को समयबद्ध रूप से पूर्ण करे एवं नर्मदा परियोजना के कार्यों में गति लाना सुनिश्चित करें ताकि जिले में परियोजना के अनुसार निर्धारित समय पर आमजन को पेयजल उपलब्ध हो.

धौलपुर में नवदुर्गा महोत्सव पर लगा मेला, अष्टमी-नवमी पर रहेगी भीड़, मंच पर नहीं मेले में पुलिस की जरूरत

बैठक में सीलू जैसला भाटकी के ठेकेदार मैसर्स रियान वाटरटेक प्रा.लि. कोलकाता द्वारा कार्य की धीमी गति के कारण 28 लाख एवं डीआर प्रोजेक्ट के ठेकेदार डारा इंजिनियरिंग एण्ड इन्फ्रास्ट्क्चर प्रा.लि. जोधपुर के 20 लाख एवं ईआर कलक्टर प्रोजेक्ट कम्पनी जीवीपीआर इंजिनियर्स लि. हैदराबाद पर 1 करोड़ 44 लाख की पेनेल्टी लगायी गई है.

जिला कलक्टर ने तय समय पर कार्य पूर्ण करने के लिए तीनों कम्पनियों को पाबंद करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियां को निर्देशित किया. उन्हांने सीलू जैसला भाटकी प्रोजेक्ट में तैयार किये जा रहे, रॉवाटर रिजर्ववायर के अभी तक पूर्ण हुए 45 प्रतिशत कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए साथ ही परियोजना के तहत 80 प्रतिशत से अधिक पाईपलाईन बिछाये जाने पर संतोष जाहिर करते हुए शेष 20 प्रतिशत को तय समय पर पूर्ण करने की बात कही.

बैठक में पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता ताराचंद कुलदीप ने जिले में जल जीवन मिशन की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि जिले के कुल 793 गांव में कुल 381005 नल कनेक्शन दिये जाने के लिए कार्य प्रगतिरत है.

जिसमें इन गांवों के 66732 घरों में नल कनेक्शन तय समयसीमा से पूर्व उपलब्ध करा दिये गये है और शेष 314273 घरों को जल जीवन मिशन में जोड़ने की कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस वित्तीय वर्ष 2022-23 में 23735 कनेक्शन दिये जा चुके हैं. बैठक में संबंधित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. राजस्थान का वो गांव जहां के लोगों नहीं देखना चाहते गांव में एक भी पुलिसकर्मी
 

Trending news