जालौर: सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल यात्रा का उद्घाटन, जानें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1439841

जालौर: सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल यात्रा का उद्घाटन, जानें पूरी खबर

Jalore News: कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने उपस्थित जनसमूह को सुरक्षा नियमों जीवन का अभिन्न अंग बनाने का आह्वान किया. 

मोटरसाइकिल यात्रा का उद्घाटन

Jalore: राजयोग भवन स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में सुरक्षित भारत सड़क सुरक्षा मोटरसाइकिल यात्रा के उद्घाटन समारोह में माउंट आबू के यातायात और परिवहन प्रभाग ब्रह्माकुमारीज के मुख्यालय संयोजक राजयोगी ब्रह्मा कुमार डॉ. सुरेश शर्मा ने कहा कि भारत में सड़क दुर्घटनाओं में हर 42 मिनट में एक मौत हो रही है. बिना हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाना, सेफ्टी बेल्ट ना लगाना, तेज स्पीड से चलाना, गाड़ी चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करना यह सब मौत को बुलावा देने जैसा ही है.

साथ ही दुर्घटना के कारणों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा सबसे बड़ा कारण है तेज गति से वाहन चलाना. हमारे यातायात और परिवहन प्रभाग द्वारा सड़क सुरक्षा जागृति के उपलक्ष्य से 100 से भी अभियानों द्वारा लाखों लोगों में जागरूकता फैलाई गई है और 1 करोड़ लोगों तक यातायात सुरक्षा का संदेश देने के प्रयास जारी है.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने उपस्थित जनसमूह को सुरक्षा नियमों जीवन का अभिन्न अंग बनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि जो कहानियों में सुनते हैं कि शंकर जी ने अपने पुत्र गणेश का दुबारा सिर जोड़कर जीवित किया पर हमारे पास वो शक्ति नहीं है. इसलिए दो पहिया वाहन पर यात्रा के समय हेलमेट अवश्य पहने. ब्रह्माकुमारीज के यातायात प्रभाग द्वारा किए जा रहे प्रयास को समाज में सुरक्षा जागृति के लिए बेहद उपयोगी बताते हुए सराहना की.

आपको बता दें कि विशिष्ट अतिथि परिवहन निरीक्षक हेम सिंह शेखावत, ललित दवे भी उपस्थित रहें. कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलन द्वारा किया गया. ब्रह्माकुमारी अस्मिता बहन ने सभी का स्वागत किया. उन्होंने बताया कि यह अभियान सिरोही जिले के आबू रोड से आरंभ होकर बालोतरा तक 4 दिन तक चलेगा और अलग-अलग स्थानों पर कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम की अध्यक्षा रंजू दीदी ने आशीर्वचन से लाभान्वित किया.

साथ ही कार्यक्रम के अन्त में एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला सहित अन्य अतिथियों ने बाइक सवारों को झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. कार्यक्रम में लायनेस क्षेत्रीय चेयरमैन शकुंतला, अध्यक्ष अनीता, वेदपाल मदान, सहित शहर के गणमान्य नागरिक एवं सेवा केंद्र से जुड़े हुए सभी भाई बहनें उपस्थित रहें.

Reporter: Dungar Singh

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news