Jalore: मनरेगा लोकपाल बृजेश कुमार ने कार्यों का किया औचक निरिक्षण
Advertisement

Jalore: मनरेगा लोकपाल बृजेश कुमार ने कार्यों का किया औचक निरिक्षण

सड़क के कार्य का निरीक्षण करने के दौरान मैट्रियल की गुणवंता सही नहीं पाई गई. इंटरलॉकिंग बनाए हुए करीब 1 महीने से भी कम समय का वक्त गुजरा है उससे पहले ही सड़क बीच में से धंसना शुरू हो गई है. 

Jalore: मनरेगा लोकपाल बृजेश कुमार ने कार्यों का किया औचक निरिक्षण

Jalore: मनरेगा लोकपाल बृजेश कुमार ने जालोर पंचायत समिति के भागली सिन्धलान ,सांथू एवं बागरा ग्राम पंचायतों में चल रहे कार्यों का औचक निरिक्षण किया. वहीं भागली सिन्धलान ग्राम पंचायत के मादलपुरा में इंटरलॉकिंग खरंजा माय नाली निर्माण कार्यों में भारी अनियमितता पाई गई.

सड़क के कार्य का निरीक्षण करने के दौरान मैट्रियल की गुणवंता सही नहीं पाई गई. इंटरलॉकिंग बनाए हुए करीब 1 महीने से भी कम समय का वक्त गुजरा है उससे पहले ही सड़क बीच में से धंसना शुरू हो गई है. मापदंड की जांच की गई तो 40mm कंक्रीट इंटरलॉकिंग सड़क के निचे बिछानी होती हैं लेकिन वह मौके पर नहीं पाई गई. सीमेंट का भी पर्याप्त मात्रा में उपयोग में नहीं लिया गया जिसको देख लोकपाल ने ग्राम विकास अधिकारी को सम्बंधित कार्य की पत्रावली लोकपाल कार्यालय में जमा करवाने के निर्देश दिए.

वहीं ग्राम पंचायत बागरा के वगता नाडा खुदाई कार्य भाग 4 के कार्यस्थल पर लोकपाल ने मस्टरोल ,मेडिकल किट, छाया सहित विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा तथा श्रमिकों से उनकी समस्याओं को लेकर बात की. निरिक्षण में मेडिकल किट में अधिकांश दवाइयां अवधिपार मिलने पर मेट लीलावती एवं जमाल खान को तत्काल दवाइयां बदलने के निर्देश दिए.

वहीं साथु ग्राम पंचायत में इंटरलॉकिंग खरंजा ,रपट मय ग्रेवल सड़क का निरीक्षण कर गुणवत्ता जांची गई. जिसमें साथु से डुडसी रोड के पास बनी हुई सीसी रपट का निरीक्षण किया तो रपट के बीचों-बीच दरारें, होना पाया गया.

Reporter- Dungar Singh

यह भी पढे़ं-

 OBC आरक्षण मुद्दे को लेकर CM से आर-पार की लड़ाई में मंत्री हरीश चौधरी, बोले- हर सीमा को लाघूंगा

चंबल नदी में नहाने गए लड़के ने उंगलियों से फोड़ दी मगरमच्छ की आंखें, बोला- मेरा पैर नहीं छोड़ रहा था

सरदारशहर उपचुनाव : चार बार चुनाव हार चुके पूर्व विधायक अशोक पिंचा पर भाजपा ने खेला दांव, जाने समिकरण

Trending news