जालोर: नारणावास के सरकारी विद्यालय में पीटीएम व जिला विधिक सेवा की बैठक आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1469233

जालोर: नारणावास के सरकारी विद्यालय में पीटीएम व जिला विधिक सेवा की बैठक आयोजित

नारणावास के रूप सिंह राठौड़ ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ खेलों में भी रुचि रखने का आह्वान किया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पी एल बी के उपलक्ष में विद्यार्थियों और विद्यार्थियों के अभिभावकों को शिक्षा की ओर बढ़ते कदम और विद्यार्थियों से संबंधित समस्त विधिक जानकारी दी गई. 

जिला विधिक सेवा की बैठक आयोजित.

Jalore News: राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नारणावास में पीटीएम बैठक नारणावास सरपंच की मौजूदगी में आयोजित हुई. जिसमें अभिभावक अध्यापक बैठक रखी गई. बैठक में नारणावास सरपंच जशोदा कंवर ने राजस्थान सरकार द्वारा दी जा रही निःशुल्क यूनिफॉर्म विद्यार्थियों को वितरित की गई. सरपंच जशोदा कंवर ने ग्रामीणों से पढ़ाई के महत्व के बारे में ग्रामीणों को अवगत करवाया गया. प्रधानाचार्य रतन सिंह राठौड़ ने अभिभावकों से अपने बच्चों को नियमित विद्यालय भेजने के साथ शिक्षा की ओर बढ़ाने का आह्वान किया. 

नारणावास के रूप सिंह राठौड़ ने विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ खेलों में भी रुचि रखने का आह्वान किया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पी एल बी के उपलक्ष में विद्यार्थियों और विद्यार्थियों के अभिभावकों को शिक्षा की ओर बढ़ते कदम और विद्यार्थियों से संबंधित समस्त विधिक जानकारी दी गई. जिसमें बाल श्रम, बाल विवाह ,मृत्यु भोज, दहेज प्रथा, पालनहार योजना, राजश्री योजना ,सुकन्या योजना, बाल अपराध ,बालअधिकार ,साइबर क्राइम समस्त योजना एवं विधिक की जानकारी विस्तार पूर्वक अभिभावकों और विद्यार्थियों को दी गई. इस अवसर पर रूप सिंह राठौड़ नारणावास , पीएलबी फारुख खान में पंचायत समिति जालोर , प्रकाश चन्द्र , हिम्मत सिंह , भामाशाह जोग सिंह राजपुरोहित, लाल सिंह ,जेठा राम , कन्हैया लाल , लक्ष्मी चौधरी , महेंद्र सिंह ,भामाशाह भेराराम देवासी, मांगीलाल मीणा आदि बैठक में मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-  जयपुर कलेक्ट्रेट में ई-फाइल सिस्टम शुरू, टेबल पर भरी फाइलों और जंग लगी अलमारी से ऐसे मिलेगी निजात

इसी प्रकार राउप्रावि नया नारणावास में सरपंच जशोदा कंवर की मौजूदगी में पीटीएम बैठक आयोजित हुई प्रधानाध्यापक लच्छा राम धांधू ने अभिभावकों का आभार जताया. इस अवसर रूप सिंह राठौड़ , चित्रा शर्मा , खुशाल सिंह , डूंगर सिंह दहिया , बगा राम , कांतिलाल भट्ट , सुजान सिंह , भीख सिंह , शान्ति लाल आदि मौजूद थे.

Reporter- Dungar Singh

Trending news