Rajasthan : नया जिला बनते ही सांचौर से आया हत्या का LIVE वीडियो, हरियाणा से आए थे शूटर्स
Advertisement

Rajasthan : नया जिला बनते ही सांचौर से आया हत्या का LIVE वीडियो, हरियाणा से आए थे शूटर्स

जालोर जिले से अलग हुए नए जिले सांचौर का सोमवार को स्थापना दिवस पूरा होने के कुछ समय बाद ही बुरी खबर सामने आई. जिला मुख्यालय पर कुछ बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर स्कोर्पियो सवार एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. इससे पूरे इलाके में आक्रोश का माहौल बन गया.

Rajasthan : नया जिला बनते ही सांचौर से आया हत्या का LIVE वीडियो, हरियाणा से आए थे शूटर्स

Jalore News : जालोर जिले से अलग हुए नए जिले सांचौर का सोमवार को स्थापना दिवस पूरा होने के कुछ समय बाद ही बुरी खबर सामने आई. जिला मुख्यालय पर कुछ बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर स्कोर्पियो सवार एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. इससे पूरे इलाके में आक्रोश का माहौल बन गया. बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सांचौर-रानीवाड़ा चार रास्ता पर नागोलड़ी निवासी लक्ष्मण देवासी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस की ओर से नाकेबंदी करवाई गई है. ज्ञात रहे कि पूर्व में लक्ष्मण देवासी पर कई दफा फायरिंग की घटना हो चुकी है. देवासी सहित अन्य समाजों के लोग सरकारी अस्पताल में जुटने लगे

जानकारी के मुताबिक, नागोलड़ी निवासी लक्ष्मण देवासी शराब का कारोबारी था और पूर्व में टोल ठेकेदार भी रह चुका है. टोल ठेकेदारी के दौरान उसकी कुछ लोगों के साथ अदावत हो गई थी. उसको लेकर कई बार उस पर हमले हो चुके है. परन्तु देवासी बाल बाल बचता रहा. सोमवार को देवासी अपने निजी वाहन से चार रास्ते की ओर आ रहा था, तभी कुछ लोगों ने चालक सीट के पास बैठे लक्ष्मण पर अंधाधुंध फायरिंग कर कई गोलियां चला दी. जिससे वह गम्भीर घायल हो गया.

अस्पताल में ईलाज के दौरान मौत हो गई है. मुख्यालय पर बड़ी संख्या में लोग एकजुट हो गए हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे ,मंगलवार को शराब ठेकेदार लक्ष्मण देवासी की हत्या के मामले में मोर्चरी के आगे धरना प्रदर्शन हुआ, व्यापरियों ने पूरे बाज़ार को बंद कर हत्या के मामले में धरना दिया, शाम को धरना समाप्त हो गया है परिजनों व पुलिस अधिकारियों के बीच कई दौर की वार्ता चली और आखिर में परिजनों ने नामजद आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की और पुलिस ने विश्वास दिलाया कि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कर लेंगे. उसके बाद परिजनों ने धरना समाप्त कर शव उठा लिया और उनके गांव नागोलड़ी में अंतिम संस्कार किया.

बताया जा रहा है कि लक्ष्मण देवासी के खिलाफ गुजरात मे शराब तस्करी के सबंध में कई मामले दर्ज थे और लक्ष्मण देवासी गुजरात पुलिस के सामने सरेंडर करने जा रहा था. लक्ष्मण देवासी इंदिरा कॉलोनी से रवाना होकर गुजरात पुलिस के पास जा रहा था. मुख्य चार रास्ते से थोड़ा आगे जाते ही बदमाशों ने रास्ता रोककर उस पर गोलियां बरसा दीं. जिसमें उसकी मौत हो गयी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पाली रेंज के आईजी राघवेंद्र सुहासा भी सांचोर पहुंचे उन्होंने ASP जालोर रामेश्वरम लाल व सांचोर DSP मांगी लाल के नेतृत्व में 8 स्पेशल टीमों का गठन किया और सांचोर सब जेल का निरीक्षण किया. उनके निर्देशन में पुलिस की टीमों ने सांचोर सब जेल में भी दबिश दी. वहीं संदिग्ध आरोपियों की तलाश में आईजी के निर्देशन में कई टीमें रवाना की है आईजी ने कहा कि पुलिस को इस हत्या के मामले में अहम सुराग मिले है और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर लेंगे. लक्ष्मण देवासी की हत्या के मामले में शुक्रवार देर रात पाली आईजी राघवेंद्र सुहासा ने बड़ा खुलासा किया.

IG ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया खुलासा,सांचोर पुलिस ने सब जेल से हिस्ट्रीशीटर प्रकाश गोदारा को वह वारदात में रैकी करने वाले आरोपी तगसिंह राजपुरोहित को किया गिरफ्तार,अलग अलग जिलों में 19 लोगों को किया गिरफ्तार,शराब कारोबार में 120 लोगों को सूचीबद्ध कर उनके ठिकानों पर अलग-अलग जिलों में कारवाई करते हुए हिरासत में लिया , 25 लाख रुपये का इंतजाम कर विष्णु कोडेल व मुकेश खीचड़ के माध्यम से तीन शूटर हरियाणा से बुलवाये तीनो ने हत्या करने के बाद वहॉं से फरार हो गए.

उन्होंने बताया कि हमने हत्या के आरोप में जेल से प्रोडेक्शन वारंट पर लाए गए प्रकाश गोदारा और उसके एक साथी तगसिंह राजपुरोहित निवासी धवा को गिरफ्तार किया है. तगसिंह ने इस मामले में लक्ष्मण देवासी की रेकी की थी. मामले में अभी एक बड़े आरोपी मुकेश खीचड़ समेत बाकी आरोपी फरार हैं.

प्रकाश किसी वक्त लक्ष्मण देवासी का गहरा दोस्त था,लेकिन शराब कारोबार व टोल प्लाजा के लिए उसने लक्ष्मण की हत्या करवा दी. आईजी ने बताया कि हत्या की पूरी योजना प्रकाश गोदारा ने बनाई. जो किसी वक्त लक्ष्मण देवासी का पार्टनर और गहरा दोस्त भी था, लेकिन फिर शराब कारोबार व टोल प्लाजा पर वर्चस्व कायम करने की होड़ में दोनों में दुश्मनी हो गई. जिसके कारण उसने जेल में से लक्ष्मण देवासी की हत्या का प्लान तैयार किया. इसके लिए प्रकाश गोदारा ने अपने एक साथी मुकेश खीचड़ की मदद से 25 लाख रुपए देकर हरियाणा से शूटर्स बुलवाए. इन शूटर्स ने नौ अगस्त को सांचौर शहर के मुख्य चार रास्ता चौराहे के नजदीक लक्ष्मण देवासी की हत्या कर दी.

आईजी सुहास ने बताया कि तगसिंह कई दिनों से लक्ष्मण देवासी की रेकी कर रहा था. हत्या के दिन वह सवेरे से ही लक्ष्मण पर नजर रख रहा था और सारी जानकारी शूटर्स को दे रहा था. शाम को करीब पांच बजे जैसे ही लक्ष्मण अपने एक परिचित के घर से निकला. तगसिंह ने शूटर्स को फोन कर उसकी लोकेशन बता दी. इसके तुरंत बाद शूटर्स ने उसे चार रास्ता के पास घेर लिया और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

आईजी सुहास ने बताया कि लक्ष्मण देवासी हत्या के मामले में अवैध शराब की लाइन चलाने वाले दूसरे गैंग के लोगों ने प्रकाश गोदारा व मुकेश का साथ दिया है. जिसके चलते इन सभी आरोपियों की लिस्ट तैयार की गई है. बताया जा रहा है कि जब प्रकाश जेल में था तो लक्ष्मण देवासी ने अपना कारोबार बढ़ाने के लिए गुजरात और सांचौर के कई शराब कारोबारियों और तस्करों का सफाया किया था. उनमें से कई लक्ष्मण से दुश्मनी पाले बैठे थे. इस हत्याकांड में वे लोग भी शामिल हो सकते हैं. पुलिस अब उन सब की गिरफ्तारी की तैयारी में है.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan- राजस्थान रोडवेज को मिली संजीवनी! जल्द सड़कों पर दौड़ती मिलेगी 590 नई बसें 

Rajasthan- प्रदेश में दिखा बेरोजगारी का असर! सफाई कर्मी के 13184 पदों पर 8 लाख 39 हजार युवाओं ने किया आवेदेन

Trending news